Pakistan के इस नेता ने दिया ऐसा बयान, शर्मिंदा हो रहे हैं पाकिस्तानी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2228357

Pakistan के इस नेता ने दिया ऐसा बयान, शर्मिंदा हो रहे हैं पाकिस्तानी

Pakistan leader Maulana Fazlur Rehman Statement: पाकिस्तानी नेता फजलुर रहमान का बयान आया है. उन्होंने ऐसा बयान दिया है, जिसके बारे में पाकिस्तान की हुकूमत को जरूर सोचना चाहिए.

Pakistan के इस नेता ने दिया ऐसा बयान, शर्मिंदा हो रहे हैं पाकिस्तानी

Pakistan leader Maulana Fazlur Rehman Statement: पाकिस्तान इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहा है. महंगाई के साथ-साथ कर्ज भी बढ़ता जा रहा है. इस दौरान पाकिस्तान के लीडर का बयान आया है और उसने पाक और हिंदुस्तान को कंपेयर किया है. अपोजीशन लीडर मौलाना फजलुर रहामान ने एक रैली को खिताब करते हुए कहा है कि पड़ोसी मुल्क ग्लोबल सुपरपावर बन रहा है, वहीं पाकिस्तान बैंकरप्सी की ओर बढ़ रहा है.

क्या बोले फजलुर रहमान?

जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम पाकिस्तान के प्रमुख फजलुर रहमान ने साथी सांसदों से पूछा, "अगस्त 1947 में, भारत और पाकिस्तान को एक साथ आजादी मिली. आज, भारत एक वैश्विक महाशक्ति बनने का सपना देख रहा है, जबकि हम दिवालिया होने से बचने के लिए भीख मांग रहे हैं. इसके लिए कौन जिम्मेदार है?" 

संकट से जूझ रहा है पाकिस्तान

नकदी संकट से जूझ रहे पाकिस्तान को अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) से 3 बिलियन डॉलर का बेलआउट फंडिंग पैकेज मिल रहा है, और एजेंसी सोमवार को इसकी आखिरी किश्त देने वाली है. माना जा रहा है कि इस्लामाबाद आईएमएफ से और ज्यादा फंड मांग सकता है.

हमें कर रहा है कोई कंट्रोल

पाकिस्तान के प्रमुख दक्षिणपंथी इस्लामी नेता ने भी हाल ही में हुए आम चुनावों की आलोचना की और कहा कि चुनावों और देश को चलाने में "प्रतिष्ठान और नौकरशाही की कोई भूमिका नहीं थी". उन्होंने कहा, "यह कैसा चुनाव है जहां हारने वाले संतुष्ट नहीं हैं और जीतने वाले परेशान हैं?"  नेता ने कहा है कि कोई ऐसी पावर है जो हमें कंट्रोल कर रही है. वह फैसले लेती है और हम केवल कठपुतली हैं.

विपक्षी नेता ने आगे कहा, "सरकारें महलों में बनती हैं, और नौकरशाह तय करते हैं कि प्रधान मंत्री कौन होगा. हम कब तक समझौता करते रहेंगे? हम कब तक कानून निर्माताओं के रूप में चुने जाने के लिए बाहरी ताकतों से मदद मांगते रहेंगे?"

Trending news