बड़ा हादसा! इराक यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी आग, 14 की मौत, 18 बुरी तरह जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2001715

बड़ा हादसा! इराक यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी आग, 14 की मौत, 18 बुरी तरह जख्मी

Iraq University Fire: इराक के शहर इरबिल में मौजूद एक यूनिवर्सिटी में भीषण आग लग गई है. हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस हादसे में 18 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं.

बड़ा हादसा! इराक यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लगी आग, 14 की मौत, 18 बुरी तरह जख्मी

Iraq University Fire: इराक के शहर इरबिल में मौजूद एक यूनिवर्सिटी में भीषण आग लग गई है. हादसे में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस हादसे में 18 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. ये हादसा शुक्रवार को पेश आया. ईराक के एक स्वास्थ्य आधिकारी ने बताया कि "इरबिल के पूर्व में छोटे से शहर सोरन में एक इमारत (हॉस्टल) में आग लग गई. सरकारी मीडिया ने मरने वालों की तादाद की तस्दीक की है."

ईराक की एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक आग को शुक्रवार को ही बुझा दिया गया था. बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी. जहां आग लगी वह इलाका कुर्दिस्तान में आता है. कुर्दिस्तान इंतेजामिया ने इस मामले में एक समिति गठित की है, जो इसकी जांच करेगी.

वीडियो देखें:

स्थानीय समाचार एजेंसी ने बताया कि शुक्रवार रात तक आग पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया गया है.

यह भी पढ़ें: Live Breaking: पाकिस्तान ने 104 भारतीय तीर्थयात्रियों को जारी किए वीजा

रुडॉ द्वारा प्रसारित फुटेज में अग्निशामकों को इमारत में लगी आग की लपटों से लड़ते हुए दिखाया गया है, जिसमें सोरन विश्वविद्यालय के शैक्षणिक कर्मचारी और छात्र दोनों रहते हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि जहां पर आग लगी है वहां अफरा तफरी का माहौल है. यहां किरना के जरिए लोगों को बचाया जा रहा है.

राज्य मीडिया एजेंसी आईएनए ने नागरिक सुरक्षा से मिली जानकारी के हवाले से बताया कि सोरन विश्वविद्यालय की तीसरी और चौथी मंजिल पर लगी आग पर सफलतापूर्वक काबू पा लिया गया.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

 

Trending news