घुसपैठिए वाले बयान के बाद PM मोदी ने इस मुद्दे पर मुसलमानों से मांगा वोट; इस बात का लिया क्रेडिट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2217059

घुसपैठिए वाले बयान के बाद PM मोदी ने इस मुद्दे पर मुसलमानों से मांगा वोट; इस बात का लिया क्रेडिट

PM Modi Muslim: पीएम मोदी के मुसलमानों के खिलाफ बयानबाजी के बाद उन्होंने तीन तलाक और हज कोटे जैसे मुद्दों पर वोट मांगे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने मुस्लिम औरतों को इंसाफ दिलाया है.

घुसपैठिए वाले बयान के बाद PM मोदी ने इस मुद्दे पर मुसलमानों से मांगा वोट; इस बात का लिया क्रेडिट

PM Modi Muslim: बीते रविवार को पीएम मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में मुसलमानों के खिलाफ बयानबाजी की, जिसकी सोशल मीडिया पर काफी आलोचना हो रही है. इसके बाद उन्होंने सोमवार को अलीगढ़ में मुसलमानों से तीन तलाक और हज कोटा के मुद्दे पर वोट मांगे. पीएम मोदी ने सोमवार को तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाने और हज कोटा में बढ़ोतरी को लेकर अपनी सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि इससे मुसलमानों को फायदा हुआ है.

अलीगढ़ में बोले पीएम
मुसलमानों के गढ़ अलीगढ़ में पीएम मोदी ने सोमवार को कहा था कि "इस इलाके में तीन तलाक की शिकार कई बेटियों की जिंदगी बर्बाद हो गई और सिर्फ बेटियां ही नहीं, बल्कि तीन तलाक की वजह से बेटी, उसके पिता, भाई और परिवार सभी परेशान हो गए. अब मोदी ने तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाकर उनकी जिंदगी महफूज कर दी है."

हज कोटा बढ़ाया
हज कोटे पर उन्होंने कहा, "पहले हज कोटा कम होने की वजह से बहुत लड़ाई होती थी और रिश्वतखोरी भी होती थी और सिर्फ प्रभावशाली लोगों को ही हज पर जाने का मौका मिलता था. मैंने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस से भारत में हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों के लिए हज कोटा बढ़ाने की गुजारिश की. आज न सिर्फ भारत का हज कोटा बढ़ा है, बल्कि वीजा नियम भी आसान बनाए गए हैं. सरकार ने एक बेहद अहम फैसला लिया. पहले हमारी मुस्लिम माताएं-बहनें अकेले हज के लिए नहीं जा पाती थीं. सरकार ने महिलाओं को बिना 'मेहरम' के हज पर जाने की इजाजत भी दी और मुझे उन हजारों बहनों का आशीर्वाद मिल रहा है, जिनका हज पर जाने का सपना पूरा हो गया है."

कांग्रेस पर हमला
पीएम मोदी ने कहा कि "कांग्रेस और सपा जैसी पार्टियों ने हमेशा तुष्टिकरण की राजनीति की है और मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक उत्थान के लिए कभी कुछ नहीं किया है. जब मैं पसमांदा मुसलमानों की दुर्दशा पर चर्चा करता हूं, तो 'इनके बाल खड़े हो जाते हैं क्योंकि ऊपर के लोगों ने मलाई खाई है' और उन्होंने पसमांदा मुसलमानों को उसी हालत में रहने के लिए मजबूर कर दिया है."

मुसलामनों के खिलाफ
इससे पहले पीएम मोदी ने कांग्रेस के न्याय घोषणापत्र से उठाए गए शब्द "पुनर्वितरण" पर अपने हमले को दोहराते हुए कहा था कि लोगों को कांग्रेस के इरादों के बारे में "सतर्क" होना चाहिए. उन्होंने कहा कि पार्टी पुनर्वितरण के नाम पर लोगों को लूटना चाहती है. उन्होंने कहा, "अगर आपके पास दो घर हैं, तो यह एक छीन लेगा- कांग्रेस इतनी आगे तक जाएगी. यह माओवादी सोच है… यह साम्यवादी सोच है. ऐसा करके उन्होंने कई देशों को बर्बाद कर दिया है." अब कांग्रेस और भारतीय गठबंधन भारत में भी यही नीति लागू करना चाहते हैं."

Trending news