US Anti Israel Protest: एंटी-इजराइली नेता पर लगा बैन, अभी तक 550 छात्र हो चुके हैं गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2224171

US Anti Israel Protest: एंटी-इजराइली नेता पर लगा बैन, अभी तक 550 छात्र हो चुके हैं गिरफ्तार

Israel Hamas War: इज़राइल और हमास के बीच जंग जारी है. उधर यूएस में इजराइल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है. गाजा में अभी तक 34,356 लोगों की मौत हो गई है, और मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं.

US Anti Israel Protest: एंटी-इजराइली नेता पर लगा बैन, अभी तक 550 छात्र हो चुके हैं गिरफ्तार

Israel Hamas War: इजराइल लगातार गाजा पर हमले कर रहा है और इसके खिलाफ अमेरिका में प्रोटेस्ट हो रहा है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, एक इजरायल-विरोधी विरोध नेता को यह कहते हुए दिखाया गया है कि ज़ायोनीवादी "जीने के लायक नहीं हैं" और उन्हें मार दिया जाना चाहिए. माना जा रहा है कि इस वीडियो के सामने आने के बाद प्रदर्शन और भड़क गया.

गाजा में जारी है हिंसा

गाजा में लगातार हिंसा जारी है. हर रोज लोग मारे जा रहे हैं. मरने वाले लोगों में ज्यादातर और औरते और बच्चे हैं. देश भर के विश्वविद्यालयों में प्रदर्शनकारी मांग कर रहे हैं कि स्कूल इज़राइल से वित्तीय संबंध तोड़ दें और उन कंपनियों से अलग हो जाएं जिनके बारे में उनका कहना है कि वे संघर्ष को बढ़ावा दे रही हैं.

एंटी-इजराइली नेता को किया गया गिरफ्तार

कोलंबिया यूनीवर्सिटी में एंटी-इजराइल प्रोटेस्ट के नेताओं में से एक खिमानी जेम्स को एक वीडियो वायरल होने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है. जिसमें उन्हें बार-बार और जोरदार ढंग से यह कहते हुए दिखाया गया था कि ज़ायोनी "जीवित रहने के लायक नहीं हैं" और उन्हें मार दिया जाना चाहिए. इसके बाद कोलंबिया यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन कर रहे छात्रों के नेता ने माफी मांगी और उन्होंने कहा कि वह परेशान थे, इसी वजह से उन्होंने ऐसा कह दिया.

550 लोगों को किया गया गिरफ्तार

पुलिस ने अभी तक प्रोटेस्ट कर रहे 550 इजरायल विरोधी प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया है. कोलंबिया यूनिवर्सिटी ने बीती रात कैंपस में बनाए गए टैंट्स को हटाने के लिए कहा है. बता दें, अमेरिका की कई यूनिवर्सिटी में प्रोटेस्ट हो रहा है. जो बाइडेन ने गुजारिश की है कि छात्र शांति बनाए रखें. वहीं इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने इस प्रोटेस्ट की मजम्मत की है और कहा है कि प्रोटेस्ट कर रहे लोग यहूदी विरोधी हैं.

Trending news