हंसते वक्त छुपाने पड़ते हैं पीले दांत, तो घर पर बनाइए ये गज़ब का टीथ व्हाटनिंग पाउडर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1359250

हंसते वक्त छुपाने पड़ते हैं पीले दांत, तो घर पर बनाइए ये गज़ब का टीथ व्हाटनिंग पाउडर

हर कोई सफेद दांतों के लिए उत्सुक रहता है. सफेद दांतों से स्माइल में चार चांद लग जाते हैं बस इसी स्माइल के पीछे अपने दांतो को चमकदार बनाने के लिए महंगे महंगे प्रॉडक्ट्स खरीद लेते हैं लेकिन आज हम आपके लिए एक गज़ब का सस्ता नुस्खा लेकर आए हैं.

हंसते वक्त छुपाने पड़ते हैं पीले दांत, तो घर पर बनाइए ये गज़ब का टीथ व्हाटनिंग पाउडर

Yellow Teeth Remover Powder: हर कोई सफेद दांतों के लिए उत्सुक रहता है. सफेद दांतों से स्माइल में चार चांद लग जाते हैं बस इसी स्माइल के पीछे अपने दांतो को चमकदार बनाने के लिए महंगे महंगे प्रॉडक्ट्स खरीद लेते हैं लेकिन आज हम आपके लिए एक गज़ब का सस्ता नुस्खा लेकर आए हैं. जो आपके दांतों के लिए भी और आपकी पॉकेट के लिए भी फ्रैंडली है.

दांत चमकाने के लिए यह नुस्खा काफी पुराना है जिसे हमारी दादी-नानी भी इस्तेमाल किया करती थी तो आइए जामते हैं कि ये होममेड टूथ पाउडर कैसे बनाना है.

यह भी पढे़ं: गरीबी के कारण नहीं मिला कुछ खाने को तो पेट पर बांध ली ईंटें, रूला देगी ये भूख की दास्तां

ऐसे बनाएं टूथ पाउडर

यह टूथ पाउडर बनाने के लिए आपको आपको एक चम्मच सेंधा नमक, एक चम्मच लौंग पाउडर, एक चम्मच दालचीनी पाउडर, एक चम्मच मुलेठी पाउडर, नीम के कुछ सूखे पत्ते, पुदीना के पत्ते और सूखे मेवे लेना है. इसके बाद इन सबको अलग-अलग पीसना है. इसके बाद इन सब पिसे हुए पाउडर को अच्छे से मिक्स कर लेना है. इसके बाद किसी एयरटाइट कंटेनर में रख लें और अब तैयार है आपका दांतो को चमकाने के लिए गज़ब का टूथ पाउडर. इसमें मौजूद सामग्री सेंसेटिव दांतों के लिए बेहद फायदेमंद है. सेंधा नमक आपके पीले दांतों को प्राकृतिक रूप से सफेद रंग देता है, जबकि मुलेठी और नीम आपके मसूड़ों के स्वास्थ्य में सुधार करते हैं. दालचीनी और लौंग दांतों के लिए डिसेन्सिटाइजिंग एजेंट के रूप में काम करते हैं.

यह भी पढे़ं: इस हसीन एक्ट्रेस ने पिता की नाराज़गी से छोड़ा बॉलीवुड, कर ली ऐसी हालत, देखें तस्वीरें

ऐसे करें इस्तेमाल 

कंटेनर से एक चम्मच टूथ पाउडर अपनी हथेली पर निकाल लें. इसे उंगली की मदद से अच्छे से लगाएं उसके बाद आप नार्मल ब्रश कर सकते हैं फिर पानी से धोकर मुंह को साफ करें. दिन में 1 से 2 बार इसका प्रयोग करने से आप धीरे-धीरे अपने दांतो में फर्क देखेंगे.

नोट: ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है. अगर आपको कोई परेशानी है तो इसके इस्तेमाल से पहले डॉक्टर से सलाह लें

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news