WPL 2024 Final: RCB ने दिल्ली के सपने को किया चकनाचूर, 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर किया कब्जा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2161708

WPL 2024 Final: RCB ने दिल्ली के सपने को किया चकनाचूर, 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर किया कब्जा

WPL 2024 Final, RCB-W vs DC-W: विमेंस प्रीमियर लीग 2024 के खिताबी मुकाबल में स्मृति मंधाना की टीम RCB ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हरा कर खिताब पर कब्जा कर लिया. दिल्ली को लगातार दूसरी बार फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. 

 

WPL 2024 Final: RCB ने दिल्ली के सपने को किया चकनाचूर, 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी पर किया कब्जा

WPL 2024 Final:WPL 2024 Final: विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के फाइनल मुकाबले में आरसीबी ने दिल्ली कैपिटल्स को 8 विकेट से हराकर ट्रॉफी कर कब्जा कर लिया. दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में DC के कप्तान मेग लैनिंग ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. लेकिन उनकी टीम इस मौके को भुनाने में असफल रही. पूरी टीम महज 113 रन के स्कोर पर ढेर हो गई. जवाब में खेलने उतरी स्मृति मंधाना की अगुआई वाली टीम  आरसीबी ने 19.3 ओवर लक्ष्य का पीछा कर लिया. 

दिल्ली ने लगातार दूसरी बार WPL के फाइनल में जगह बनाई, लेकिन खिताब पर कब्जा जमाने से चूक गई. पिछले साल मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को हराकर खिताब पर कब्जा किया था. अब आरसीबी ने दिल्ली के सपने को चकनाचूर कर दिया. 

आरसीबी के बॉलरों ने दिल्ली की तोड़ी कमर
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतर पहली बल्लेबाजी चुनी. दोनों ऑपनर ने धमाकेदार शुरुआत की. शैफाली वर्मा और मेग लैनिंग ने आरसीबी के गेंदबाजों के खिलाफ आक्रमक रूख अपनाया. दोनों ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की अहम साझेदारी की. लेकिन शैफाली वर्मा 44 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. इसके आउट होने के बाद दिल्ली की टीम पलक झपकते ही लड़खड़ा गई. सोफी मोलिनक्स ने महज एक रन देकर तीन विकेट चटकाकर दिल्ली की कमर तोड़ दी. शादनदार बॉलिंग के लिए सोफी मोलिनक्स को 'प्लेयर ऑफ द मैच' के खिताब से नवाजा गया.

दिल्ली 113 रन पर हुई ढेर
दिल्ली की अच्छी शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलियाई स्टार मोलिनक्स ने रोक दिया. उन्होंने आठवें ओवर की पहली गेंद पर वर्मा को आउट करने के बाद लगातार दो विकेट जेमिमा रोड्रिग्स और एलिस कैप्सी के रूप में लिया. इस तरह से दिल्ली 18.3 ओवर खेलकर महज 113 पर ऑलआट हो गई. आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा 4 विकेट श्रेयांका पाटिल ने ली. इसके अलावा मोलिनक्स ने तीन और आशा सोभना ने दो विकेट लिए. 

RCB ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में किया कमाल 
आरसीबी ने दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शुरुआत की. दोनों ऑपनर सोफी डिवाइन और कप्तान स्मृति मंधाना ने सधी हुई शुरुआत की. हालांकि, दोनों की पारी थोड़ी धीमी जरूर थी. लेकिन दोनों ने मिलकर आने वाले बल्लेबाजों के लिए एक अच्छा मंच तैयार कर दिया था. सोफी डिवाइन ने 27 गेंदों का सामना कर 32 रन बनाकर पवेलियन लौट गई. जबकि मंधाना ने 39 गेंदों में 31 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाज एलिस पेरी ने रिचा घोष के साथ मिलकर पारी आगे बढ़ाया. एलिस पेरी और रिचा घोष ने जीताउ पारी खेली. एलिस 35 रन और घोष 17 रन बनाकर नाबाद रही.

 

Trending news