World Cup 2023: खराब प्रदर्शन के बावजूद भी PAK पर होगी पैसों की बारिश, जानें प्राईज मनी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1956420

World Cup 2023: खराब प्रदर्शन के बावजूद भी PAK पर होगी पैसों की बारिश, जानें प्राईज मनी

World Cup 2023 Prize Money: आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में  पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने 9 मैचों में से सिर्फ चार पर जीत दर्ज कर पाई. पाकिस्तान प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर पर मौजूद है, लेकिन इसके बाद भी ICC पाकिस्तान को लाखों अमेरीकी डॉलर देंगे.

 

  World Cup 2023: खराब प्रदर्शन के बावजूद भी PAK पर होगी पैसों की बारिश, जानें प्राईज मनी

World Cup 2023 Prize Money: ICC वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम आखिरकार टूर्नामेंट से बाहर हो गई. एक बार फिर बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई. मेन ग्रीन सेमीफाइनल में पहुंचे बिना ही मेगा इवेंट से बाहर हो गए. पाकिस्तान अपने आखिरी मैच में इंग्लैंड से हार का सामना किया था.

वर्ल्ड कप 2023 में काफी उम्मीदों के साथ उतरी पाकिस्तानी टीम ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत की थी.  लेकिन भारत से मिली करारी हार के बाद पाक टीम पटरी से उतर गई और लगातार कई मैचों में हार का सामना किया. उसके बाद बाबर आजम की कप्तानी और खिलाड़ियों के ख़राब प्रदर्शन को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट में काफी विवाद हुआ. जिसके बाद मुख्य चयनकर्ता इजमाम-उल-हक ने भी दबाव में आकर इस्तीफा दे दिया.

हालांकि, बाबर आजम एण्ड कंपनी ने लीग स्टेज के मैचों में वापसी कर सेमीफाइल में जाने की उम्मीद जगाई, लेकिन आखिरी मैच इंग्लैंड से हारकर टूर्नामेंट से ऑफिसियली बाहर हो गई. 

पाकिस्तान हुआ मालामाल
पाकिस्तान को प्वाइंट्स टेबल में पांचवें नंबर रहने के बाद भी मालमाल हो जाएगी. ICC  पाकिस्तान को 260,000 अमेरिकी डॉलर देगा .

आईसीसी के मुताबिक, "ग्रुप चरण में प्रत्येक मैच के विजेता को 40,000 अमेरिकी डॉलर ( 33.17 लाख रुपये ) मिलेंगे. इसके अलावा, सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली हर एक टीम को 100,000 डॉलर ( 82 लाख रुपये ) की रकम मिलेगी".

वर्ल्ड कप विजेता टीम को मिलेगी 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर
"वर्ल्ड कप विजेता टीम को 4 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 33.17 करोड़ रुपये) पहले से निर्धारित है. वहीं उपविजेता टीम को 2 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 16.58 करोड़ रुपये) दिए जाएंगे.  जबकि सेमीफाइनल में खेलने वाली हर टीम को 800,000 अमेरिकी डॉलर (लगभग 6.63 करोड़ रुपये) भी मिलेंगे".

Trending news