Test Cricket: टेस्ट क्रिकेट को ये दो दिग्गज क्रिकेटर कहेंगे अलविदा, एक के नाम है खास रिकॉर्ड
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2037614

Test Cricket: टेस्ट क्रिकेट को ये दो दिग्गज क्रिकेटर कहेंगे अलविदा, एक के नाम है खास रिकॉर्ड

Test Cricket: दोनों खिलाड़ी अपने आखिरी टेस्ट मैच में शतक लगाकर शानदार विदाई लेना चाहेंगे. दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही टीमें अपनी सीरीज में वाइटवॉश का लक्ष्य लेकर चल रही हैं. 

Test Cricket: टेस्ट क्रिकेट को ये दो दिग्गज क्रिकेटर कहेंगे अलविदा, एक के नाम है खास रिकॉर्ड

Test Cricket: नए साल की शुरुआती सप्ताह में दो दिग्गज खिलाड़ी टेस्ट प्रारूप से संन्यास लेगा. ऑस्ट्रेलियाई ऑपनर डेविड वार्नर और साउथ अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर लाल बॉल क्रिकेट से विदाई लेंगे. वार्नर पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच सिडनी के ऐतिहासिक मैदान पर खेलेंगे. जबकि एल्गर भारत के खिलाफ आखिरी मैच खेलकर इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा लेंगे.

दोनों खिलाड़ी अपने आखिरी टेस्ट मैच में शतक लगाकर शानदार विदाई लेना चाहेंगे. दिलचस्प बात यह है कि दोनों ही टीमें अपनी सीरीज में वाइटवॉश का लक्ष्य लेकर चल रही हैं. जहां एक तरफ ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज को 2-0 से अपने नाम कर ली है. वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका ने भारत पर हावी होकर बॉक्सिंग डे टेस्ट जीत लिया है.

ऑस्ट्रेलियाई हेड कोच ने क्या कहा? 

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड कहा कि वार्नर की जगह शायद ही कोई ले पाएगा. वो हमेशा अपने विरोधियों के लिए खतरा बना रहा है. उन्होंने कहा,  “वह ( वार्नर ) शायद हमारा अब तक का तीन प्रारूपों का सबसे महान खिलाड़ी है. उसकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी का जगह लेना मुश्किल होगा. वार्नर का 70 की औसत से स्ट्राइक कर रहा हो, 45 की औसत से, ऑस्ट्रेलियाई ओपनर के रूप में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं."

डेविड वार्नर पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा सीरीज में शानदार फॉर्म में हैं. वह तीसरे टेस्ट में अपने फॉर्म बरकरार रखने के लिए उत्सुक होंगे. वास्तव में  वार्नर इस मैच में शानदार बल्लेबाजा करना चाहेगा, क्योंकि ये मुकाबला उनके लिए बहुत अहम है. वहीं, भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में 185 रन बनाने वाले डीन एल्गर का लक्ष्य दूसरे टेस्ट में फिर से शतक बनाने पर होगा.

हालाँकि, साउथ अफ्रीका टीम को तेज गेंदबाज की कमी जरूर खलेगी. बता दें कि गेराल्ड कोएत्जी चोटिल हो जाने की वजह से दूसरे मैच में नहीं खेलेंगे. ऑपनर एल्गर 85 टेस्ट मैचों में 5000 से ज्यादा रन बनाएं हैं.एल्गर का रेड बॉल क्रिकेट में प्रोटियाज के लिए शानदार रिकॉर्ड है.

दोनों टीमों इन मैचों को बनाएंगे यादगार

हालाँकि, दोनों खिलाड़ियों के लिए नए साल में सफेद रंग की जर्सी में आखिरी मैच होगा. लेकिन यह देखना दिलचस्प होगा कि साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया इन टेस्ट मैचों को दोनों दिग्गजों के लिए कैसे यादगार बनाते हैं.

Trending news