PCB चीफ जका अशरफ ICC की बैठक में लेंगे भाग, शनिवार को पहुंचेंगे अहमदाबाद; चैंपियंस ट्रॉफी 2025 समेत इन मुद्दों पर होगी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1964593

PCB चीफ जका अशरफ ICC की बैठक में लेंगे भाग, शनिवार को पहुंचेंगे अहमदाबाद; चैंपियंस ट्रॉफी 2025 समेत इन मुद्दों पर होगी बात

Pakistan Cricket: पीसीबी चीफ जका अशरफ अहमदाबाद में होने वाली आईसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को भारत पहुंचेगे. ज़का अशरफ के साथ चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सलमान नासिर भी होंगे.

PCB चीफ जका अशरफ ICC की बैठक में लेंगे भाग,  शनिवार को पहुंचेंगे अहमदाबाद; चैंपियंस ट्रॉफी 2025 समेत इन मुद्दों पर होगी बात

Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट मैनेजमेंट कमिटी के चीफ जका अशरफ अहमदाबाद में होने वाली आईसीसी कार्यकारी बोर्ड की बैठक में हिस्सा लेने के लिए शनिवार को भारत पहुंचेगे. ज़का अशरफ के साथ चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सलमान नासिर भी होंगे. दोनों भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया ( IND vs AUS Final ) के बीच होने वाले फाइनल मैच भी देखेंगे.

जानकारी के मुताबिक, आईसीसी के इस बैठक में वर्ल्ड कप ( World Cup 2023 ) के संचालन, शोपीस से रेवेन्यू कलेक्शन और दर्शकों की उपस्थिति की रिव्यू की जाएगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ( Pakstan Cricket Board ) के मुताबिक, इसमें  ओडीआई फॉर्मेट के क्रिकेट के भविष्य और 2025 में पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी पर भी चर्चा होगी.

 पीसीबी ज़का अशरफ इससे पहले भी वर्ल्ड कप में सबसे हाई-वोल्टेज  मुकाबला भारत बनाम पाकिस्तान मैच देखने के लिए अहमदाबाद आए थे. दोनों के बीच ये मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला गया था. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को सात विकेट से करारी शिकस्त दी थी.

बाबर ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट की छोड़ी कप्तानी
पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने मौजूदा वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन किया था, जिसकी वजह से टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रही. वहीं टीम के खराब प्रदर्शन को लेकर कप्तान बाबर आजम (Babar Azam ) और टीम मैनेजमेंट की जमकर आलोचना हुई थी. जबकि टूर्नामेंट के बीच में ही उस वक्त के मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-इल-हक ( Injamam Ul Haque ) ने पद से इस्तीफा दे दिया था. अब कप्तान बाबर आजम ने भी बुधवार को कप्तानी छोड़ दी.
      
मसूद टेस्ट, शाहीन टी20 की संभालेंगे कप्तानी 
पीसीबी ने टेस्ट की कप्तानी शान मसूद ( Shaan Masood ) को दी है. जबकि टी20 की कमान तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ( Shaheen Afridi ) संभालेंगे. वहीं वनडे फॉर्मेट के लिए कप्तान की नियुक्ति नहीं हुई है. 

Trending news