Pakistan Cricket: बाबर आजम से लेकर आमिर तक, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की ऐसी होगी संभावित टीम
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2215034

Pakistan Cricket: बाबर आजम से लेकर आमिर तक, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की ऐसी होगी संभावित टीम

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान मेगा इवेंट के लिए खिलाड़ियों को परखने और सर्वश्रेष्ठ संभावित एकादश का चयन करने के लिए घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. 

 

Pakistan Cricket: बाबर आजम से लेकर आमिर तक, टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए पाकिस्तान की ऐसी होगी संभावित टीम

Pakistan Cricket: आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 को लेकर सभी टीमें अपनी अपनी तैयारियों में जुटी हुई हैं. वनडे वर्ल्ड कप में पूरी तरह से पीटने के बाद पाकिस्तान टीम की नजर अब टी-20 वर्ल्ड कप पर है, जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तैयारियां जोरों पर हैं.

पाकिस्तान मेगा इवेंट के लिए खिलाड़ियों को परखने और सर्वश्रेष्ठ संभावित एकादश का चयन करने के लिए घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. खासतौर पर टी20 विश्व कप से पहले अपनी तैयारी बेहतर करने के लिए 'मेन इन ग्रीन' न्यूजीलैंड से सीरीज के बाद आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलेंगे. हालांकि, पीसीबी की नजर न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज ज्यादा रहने वाली है.

आईसीसी मेगा इवेंट से ठीक पहले बाबर आजम की बतौर कप्तान वापसी हुई है, जहां वह तीनों सीरीज खेलने के बाद बड़े टूर्नामेंट में टीम का नेतृत्व करेंगे. पाक कप्तान सैम अयूब के साथ पारी की शुरुआत करते हुए नजर आ सकते हैं, जबकि विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और उस्मान खान क्रमश: तीसरे और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे.

तीन ऑलराउंडरों के साथ उतर सकती है पाक
वहीं, पाकिस्तान की टीम में कई ऑलराउंडर मौजूद हैं, जिसमें इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम और शादाब खान शामिल हैं. हालांकि, ऐसे में माना जा रहा है कि तीनों खिलाड़ियों की टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में  जगह पक्की है.

आमिर के साथ ये संभालेंगे बॉलिंग यूनिट
वहीं, टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए संन्यास से वापसी करने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर की भी टीम में जगह पक्की है. उनके साथ तेज आक्रमण में नसीम शाह और शाहीन अफरीदी जिम्मेदारी संभालेंगे. जबकि उसामा मीर स्पिन यूनिट संभालते हुए नजर आएंगे.

पाकिस्तान की संभावित टी20 वर्ल्ड कप टीम ( Pakistan probable T20 World Cup team )
बाबर आजम (कप्तान),आजम खान, इफ्तिखार अहमद, अबरार अहमद, फखर जमान, अब्बास अफरीदी, इमाद वसीम, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद आमिर, इरफान खान, नसीम शाह, सैम अयूब, उसामा मीर, उस्मान खान, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, ज़मान खान.

Trending news