PAK vs NZ: पाकिस्तान की हार का सिलसिला जारी, न्यूजीलैंड ने लगातार चौथे टी20 में हराया; मिचेल और फिलिप्स ने खेली तूफानी पारी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2067973

PAK vs NZ: पाकिस्तान की हार का सिलसिला जारी, न्यूजीलैंड ने लगातार चौथे टी20 में हराया; मिचेल और फिलिप्स ने खेली तूफानी पारी

PAK vs NZ 4th T20I Match Highlights: पाकिस्तान को मेजबान न्यूजीलैंड ने लगातार चौथे टी20 मैच में करारी शिकस्त दी. क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में खेले मैच में कीवी बल्लेबाज डेरियल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने तूफानी बल्लेबाजी की.

PAK vs NZ: पाकिस्तान की हार का सिलसिला जारी, न्यूजीलैंड ने लगातार चौथे टी20 में हराया; मिचेल और फिलिप्स ने खेली तूफानी पारी

PAK vs NZ 4th T20I Match Highlights: पाकिस्तान को मेजबान न्यूजीलैंड ने लगातार चौथे टी20 मैच में करारी शिकस्त दी. क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल मैदान में खेले मैच में कीवी बल्लेबाज डेरियल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने तूफानी बल्लेबाजी की. दोनों ने मिलकर पाक गेंदबाजों की हवा निकाल दी. लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही, लेकिन चौथे और पांचवें विकेट के लिए डेरियल और फिलिप्स ने शानदार साझेदारी की.  मिचेल ने 72* और ग्लेन फिलिप्स ने 70* रनों की पारी खेली. मेजबान न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया. वहीं मेहमान टीम के लिए कप्तान शाहीन अफरीदी ने सबसे ज़्यादा 3 विकेट लिए.

न्यूजीलैंड के कप्तान मिचेल सेंटनर ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग चुनी. कीवी गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की. मेहमान टीम को सिर्फ 158 रनों पर रोक दिया. इसके बाद बाकी की बचा हुआ काम बल्लेबाजों ने पूरा कर दिया. आइए पहले जानते हैं पाकिस्तान की बल्लेबाजी कैसी रही?

पाक टीम के लिए ऑपनिंग बल्लेबाजी करने आए सैम अयूब बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. इसके बाद दूसरी छोर पर खड़े विकेट कीपर मोहम्मद रिजवान ने नंबर-3 पर बल्लेबाजी करने आए बाबर आजम के साथ लंबी साझेदारी करने की कोशिश की लेकिन बाबर भी सिर्फ 19 रन बनाकर आउट हो गए. हालांकि, दूसरी तरफ से रिजवान कीवी गेंदबाजों का डटकर सामना कर रहे थे. बाबर के आउट होने के बाद लगातार तीन विकेट गिरे, जिसकी वजह से रिजवान पर काफी दबाव बन गया, लेकिन उन्होंने मोहम्मद नवाज के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. रिजावन 63 गेंदों में 90 रनों की अहम पारी खेली. जबकि नवाज ने 9 गेंदों का सामना कर 21 रनों का योगदान दिया. इस दौरान न्यूज़ीलैंड के लिए तेज गेंदबाज मैट हेनरी और लॉकी फर्ग्यूसन ने 2-2 विकेट लिए. जबि मिल्ने ने 1 विकेट झटका.

159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम न्यूज़ीलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही, सिर्फ ने 2.4 ओवर में  3 विकेट गंवा दिए. ऑपनर फिन एलेन ने 8 , टिम साइफर्ट शून्य रन बनाकर आउट हो गए. जबकि तीसरे विकेट के रूप में विल यंग सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. खास बात यह है इन तीनों को आउट शाहीन अफरीदी ने किया. लेकिन इसके बाद डेरियल मिचेल और ग्लेन फिलिप्स ने जिम्मेजदारी संभालते हुए पाक बॉलरों की जमकर धुनाई की. आखिरकार दोनों ने मिलकर टीम को जीत दिलाई.     

Trending news