NZ vs PAK: पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बचाई लाज, आखिरी T20 मैच में कीवी टीम को दी करारी शिकस्त
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2070537

NZ vs PAK: पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बचाई लाज, आखिरी T20 मैच में कीवी टीम को दी करारी शिकस्त

NZ vs PAK:  शाहीन अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में कप्तानी में डेब्यू किया. लेकिन, 5 मैचों की सीरीज में पहले 4 मुकाबलों में टीम को करारी हार मिली. हालांकि, सीरीज का 5वां व आखिरी मैच जीतने में कामयाब रहे.

 

NZ vs PAK: पाकिस्तान के गेंदबाजों ने बचाई लाज,  आखिरी T20 मैच में कीवी टीम को दी करारी शिकस्त

NZ vs PAK 5th T20I Highlights: न्यजीलैंड दौरे पर पाकिस्तान को आखिरकार लगातार चार मैचों में हार झेलने के बाद 5वें मुकाबले में जीत मिल ही गई. 5 मैचों की इस सीरीज में पहली बार शाहीन अफरीदी की अगुआई वाली टीम ने मेजबान न्यूजीलैंड को 42 रनों से हराया. क्राइस्टचर्च में खेले गए इस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 134 रन बोर्ड पर लगााए. जबाव में मेजबान टीम महज 92 रन पर ऑलआउट हो गई. इसी के साथ पाकिस्तान का इस सीरीज में क्लीन स्वीप होते-होते रह गया. 

बता दें कि शाहीन अफरीदी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 सीरीज में कप्तानी में डेब्यू किया. लेकिन, 5 मैचों की सीरीज में पहले 4 मुकाबलों में टीम को करारी हार मिली. हालांकि, सीरीज का 5वां व आखिरी मैच जीतने में कामयाब रहे.

क्राइस्टचर्च में इस सीरीज का खेला गया ये दूसरा मुकाबला था. जबकि इससे पहले चौथा T20 मैच भी दोनों टीमों के बीच इसी मैदान में खेला गया था, खास बात यह है कि दोनों मुकाबलों में सेम पिच ही इस्तेमाल किया गया. लेकिन चौथा मैच न्यूजीलैंड ने जीत लिया था. वहीं, अब 5वें मुकाबले में पाकिस्तानी गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड को धाराशायी करते हुए अच्छी विदाई ली.

पाक की नई ऑपनिंग जोड़ी फिर से फ्लॉप  
पाक कप्तान शाहीन अफरीदी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जिसे बॉलरों ने सही साबित कर दिया. विकेट कीपर मोहम्मद रिजावन के साथ ऑपनिंग करने आए डेब्यूटंट हसीबुल्लाह खान पारी की तीसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए.हालांकि, इसके बाद रिजवान और बाबर आजम ने 53 रन की अहम साझेदारी की. दोनों ने मिलकर टीम को मजबूत आधार दिया. लेकिन 53 रन के टोटल स्कोर पर ही बाबर आउट हो गए. हालांकि, इसके बाद फखर ज़मान ने एक छोटी सी तूफानी पारी खेली, उन्होंने 16 गेंदों पर 33 रनों का योदगान दिया.

पाक बॉलरों ने कसा शिकंजा
135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम के लिए ये काफी आसान लग रहा था, लेकिन इस आसान लक्ष्य को पीछा करना पाकिस्तानी बॉलरों के सामने पहाड़ जैसा लगा रहा था. पाक ने इस पारी के दौरान 5 गेंदबाजों का इस्तेमाल कर कीवी टीम पर ऐसा शिकंज कसा की वो 17.2 ओवर में सिर्फ 92 रन पर ही ऑलआउट हो गई.

पाकिस्तान के लिए सबसे सफल गेंदबाज इफ्तिखार अहमद रहे, उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देकर 3 अहम विकेट चटकाए. जबकि कप्तान अफरीदी और मोहम्मद नवाज 2-2 विकेट लिए.

Trending news