NZ vs PAK: बाबर-फखर की पारी पर भारी पड़े कीवी गेंदबाज, पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के हाथों लगातार दूसरी हार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2059782

NZ vs PAK: बाबर-फखर की पारी पर भारी पड़े कीवी गेंदबाज, पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के हाथों लगातार दूसरी हार

NZ vs PAK: न्यूजीलैंड ने ऑपनर फि एलेन की शानदारी पारी की बदौलत 194 रन बनाए. जवाब मे खेलने उतरी मेहमान टीम पाकिस्तान 10 विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और फखर जमान ने बेहतरीन पारी खेली.

NZ vs PAK: बाबर-फखर की पारी पर भारी पड़े कीवी गेंदबाज, पाकिस्तान की न्यूजीलैंड के हाथों लगातार दूसरी हार

NZ vs PAK Highlights: शाहीन अफरिदी की अगुआई वाली पाकिस्तान टीम को न्यूजीलैंड ने लगातार दूसरे टी20 मैच में शिकस्त दी. पांच मैचों की इस सीरीज में कीवी टीम ने अब 2-0 से बढ़त बना ली. न्यूजीलैंड ने इस मैच में पाकिस्तान को 21 रनों से हराया.वहीं, न्यूजीलैंड के लिए सबसे ज्यादा 74 रनों की पारी फिन एलेन ने खेली.

न्यूजीलैंड ने ऑपनर फि एलेन की शानदारी पारी की बदौलत 194 रन बनाए. जवाब मे खेलने उतरी मेहमान टीम पाकिस्तान 10 विकेट खोकर 173 रन ही बना सकी. पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और फखर जमान ने बेहतरीन पारी खेली, लेकिन इस पारी पर कीवीज गेंदबाज भारी पड़े.       

तेज गेंदबाज एडम मिल्ने ने घातक गेंदबाजी की.उन्होंने चार विकेट लेकर पाकिस्तान के बल्लेबाजी क्रम को तहस-नहस कर दिया. वहीं पाकिस्तान दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान और सईम अयूब सस्ते में पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद बाबर आजम और फखर जमान ने अच्छी साझेदारी की. दोनों ने मिलकर टीम को लगभग जीत के मुहाने तक पहुंचा ही दिया था, लेकिन बेन सियर्स ने बाबर के रूप में पाकिस्तान को झटका दिया. इसके तुरंत बाद तूफानी पारी खेल रहे फखर भी मिल्ने को अपना विकेट दे दिया. फखर ने 25 गेंदों में 50 रन बनाए. जबकि बाबर ने 66 रनों का योगदान दिया. इन दोनों के आउट होने के बाद पाक टीम प्रेशर में आगई जिसकी वजह से वो लगातार विकेट देते रहे.
     
न्यूजीलैंड के लिए मिल्ने ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए. जबकि टीम साउदी, ईश सोढ़ी और बेन सियर्स ने दो-दो विकेट लिए. 

मेजबान टीम के लिए फिन एलन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 41 गेंदों में 74 रन बनाए. हालांकि कीवी टीम को करारा झटका तब लगा जब कप्तान केन विलियमसन दाहिने पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण खेल के बीच में ही रिटायर हर्ट हो गए. उन्होंने सिर्फ 13 गेंदों का सामना किया था. हालांकि न्यूजीलैंड ने 20 ओवरों में 194 का बेहतरीन स्कोर खड़ा किया.

पाकिस्तान के गेंजबाज फिर से फ्लॉप रहे. हालांकि तेज गेंदबाजों ने लास्ट के पांच ओवरों में अच्छी वापसी की. पाक के लिए सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए, जबकि अब्बस अफरिदी ने 2 विकेट झटके. वहीं आमेर जमाल और ओसामा मीर ने एक-एक विकेट लिया.   

 

Trending news