IPL News: ऋषभ पंत और उनकी टीम पर BCCI ने लगाया जुर्माना, दूसरी बार की ये गलती
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2188445

IPL News: ऋषभ पंत और उनकी टीम पर BCCI ने लगाया जुर्माना, दूसरी बार की ये गलती

KKR vs DC​: बीसीसीआई ने ऋषभ पंत और उनकी टीम पर बड़ा फाइन लगाया है. इससे पहले भी पंत और उनकी टीम ने यह गलती की थी. जिसकी वजह से 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

IPL News: ऋषभ पंत और उनकी टीम पर BCCI ने लगाया जुर्माना, दूसरी बार की ये गलती

IPL 2024: आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी बार धीमी ओवर गति बनाए रखने का दोषी पाए जाने के बाद बीसीसीआई ने कप्तान ऋषभ पंत और पूरी दिल्ली कैपिटल टीम को पनिश किया है. आईपीएल के 17वें सीजन का 16वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ विजाग में था. बीसीसीआई ने आधिकारिक तौर पर इस बात की जानकारी दी है.

बीसीसीआई ने क्या कहा?

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक बयान में कहा,"अप्रैल में विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान उनकी टीम द्वारा धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है."

ऋषभ पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना

पंत पर ₹24 लाख का जुर्माना लगाया गया, जबकि इम्पैक्ट प्लेयर (अभिषेक पोरेल) सहित डीसी XI के अन्य सदस्यों पर या तो ₹6 लाख या उनकी मैच फीस का 25%, जो भी कम हो, जुर्माना लगाया गया है.

बीसीसीआई ने कहा,"चूंकि न्यूनतम ओवर गति अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का दूसरा अपराध था, इसलिए पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया. इम्पैक्ट प्लेयर सहित प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से जुर्माना लगाया गया है. या तो 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत, जो भी कम हो."

बता दें  दिल्ली कैपियल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ पिछले मैच में स्लो ओवर रखा था. इसकी वजह से उन्हें 12 लाख रुपये का जुर्माना चुकाना पड़ा था. इसके अलावा डीसी प्लेयर्स को भी जुर्माना देना पड़ा था. बता दें, पिछले मैचों में ऋषभ पंत का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. जिससे वह काफी खफा भी हैं. इसका नजारा हाल ही में देखने को मिला, जब उन्होंने आउट होने के बाद अपना बल्ला स्क्रीन पर दे मारा,

Trending news