IND vs SA: रोहित शर्मा बोले, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं किया अच्छा प्रदर्शन, लेकिन...
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2033756

IND vs SA: रोहित शर्मा बोले, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं किया अच्छा प्रदर्शन, लेकिन...

Rohit Sharma: साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में टीम इंडिया का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. इसको लेकर रोहित शर्मा का बयान आया है. पूरी खबर पढ़ें.

IND vs SA: रोहित शर्मा बोले, साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं किया अच्छा प्रदर्शन, लेकिन...

IND vs SA 1st Test Match: पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है, यह बात रोहित शर्मा ने भी कबूल की है. भारत के कप्तान रोहित शर्मा इस बात से सहमत हैं कि बल्लेबाजों ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन वह यह मानने को तैयार नहीं हैं कि उन्हें विदेशों में घूमती गेंद का सामना करने में परेशानी हो रही है.

भारत का खराब प्रदर्शन

सेंचुरियन में भारत 245 और 131 रन पर आउट हो गया और एक पारी और 32 रन से मैच हार गया. पांच साल में यह केवल दूसरी बार था जब उसे विदेश में पारी की हार का सामना करना पड़ा है. भारत मैच में केवल 101.5 ओवर तक टिक सका - पहली पारी में 67.4 और दूसरे में 34.1 - जबकि दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में अकेले 108 ओवर बल्लेबाजी की.

पहली पारी में केएल राहुल के शानदार शतक और दूसरी पारी में विराट कोहली के 76 रन के अलावा, वास्तव में भारतीय बल्लेबाजों की ओर से ज्यादा कुछ खास नहीं मिल पाया. युवा खिलाड़ी यशस्वी जदयसवाल, शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर साउथ अफ्रीका के अपने पहले टेस्ट दौरे में प्रभाव डालने में नाकामयाब रहे.

रोहिक शर्मा ने क्या कहा?

हालांकि, रोहित ने कहा कि चिंता करने और बल्लेबाजों की ज्यादा आलोचना करने की कोई जरूरत नहीं है, क्योंकि ये वही खिलाड़ी हैं जिन्होंने पिछले कुछ वर्षों में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है. रोहित शर्मा कहते हैं,"उन्हें मोटिवेट करने की कोई जरूरत नहीं है. वे सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं. यह सिर्फ एक प्रदर्शन है. यह मत भूलिए कि हमने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में क्या किया था."

पीछे मैचों के देखें स्कोरकार्ड

उन्होंने आगे कहा, "हमने ऑस्ट्रेलिया में अपनी बल्लेबाजी से जीत हासिल की. ​​हमने इंग्लैंड में बल्लेबाजी और गेंदबाजी से मैच ड्रा कराया. ऐसा नहीं है कि हमें भारत के बाहर बल्लेबाजी करना नहीं आता. कभी-कभी विपक्षी टीम आपसे बेहतर खेलती है. ऐसा नहीं है कि उन्होंने 110 ओवर बल्लेबाजी की और हम ऐसा भी नहीं कर सके. आप जाएं और पिछले चार या पांच विदेशी दौरों के स्कोरकार्ड देखें हमने क्या किया है."

रोहित आगे कहते हैं कि रोहित ने केएल राहुल का उदाहरण देते हुए कहा, हर बल्लेबाज के पास एक अनूठी तकनीक होती है और यह जरूरी है कि जब वे दक्षिण अफ्रीका जैसे चुनौतीपूर्ण कार्य के लिए आते हैं, तो उनके पास एक अनुकूलित गेम प्लान हो. "देखिए केएल राहुल ने पहली पारी में क्या किया. यह इरादे दिखाने के साथ-साथ हालातों का सम्मान करने का एक आदर्श उदाहरण है. दिन के आखिर में, उन्होंने 70 की स्ट्राइक-रेट से रन बनाए और उन्होंने खराब गेंदों को दूर रखा. यही तो हम इरादे के बारे में बात करते हैं."

अनुशासन और इरादों के बीच पतली रेखा

रोहित कहते हैं,"हम सिर्फ जाकर अपना बल्ला नहीं घुमा सकते. ऐसा करने के लिए परिस्थितियां ऐसी नहीं हैं. आपको यह समझना होगा कि इरादे दिखाने और अनुशासन के बीच एक पतली रेखा होती है."

Trending news