IND vs ENG Test Match: गैरमौजूदगी में विराट को लेकर क्या बोल गए इंग्लैंड के कोच मैकुलम?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2098220

IND vs ENG Test Match: गैरमौजूदगी में विराट को लेकर क्या बोल गए इंग्लैंड के कोच मैकुलम?

IND vs ENG Test Match: इंडिया और इंग्लैड के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. इस बीच कप्तान ब्रेंडन मैकुलम का बयान आया है. उन्होंने विराट कोहली के बारे में बात की है. पढ़ें पूरी खबर

IND vs ENG Test Match: गैरमौजूदगी में विराट को लेकर क्या बोल गए इंग्लैंड के कोच मैकुलम?

IND vs ENG Test Match: इंग्लैंड की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने पांच मैचों की IND बनाम ENG टेस्ट सीरीज के बचे हुए हिस्से के लिए भारत के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली की संभावित वापसी के बारे में बात की है. बता दें, कोहली ने व्यक्तिगत वजहों का हवाला देते हुए पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम से नाम वापस ले लिया था. बीसीसीआई ने प्रशंसकों और मीडिया से कोहली की मैचों से गैरमौजूदगी की वजहों पर अटकलें नहीं लगाने को भी कहा था.

क्यों गैर मौजूद हैं विराट कोहली

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली की गैरमौजूदगी के पीछे की असली वजह उनके सबसे करीबी दोस्तों में से एक और आरसीबी टीम के पूर्व साथी एबी डिविलियर्स ने बताई  है. महान प्रोटियाज़ बल्लेबाज ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि कोहली और अनुष्का शर्मा अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं और बल्लेबाज ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए सीरीज से नाम वापस ले लिया है.

क्या बोले ब्रेंडन मैकुलम

तीसरे टेस्ट से पहले ब्रेक के लिए इंग्लैंड के अबू धाबी रवाना होने से पहले बोलते हुए, ब्रेंडन मैकुलम ने कहा कि कोहली सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं और उनकी गैरमौजूदगी टीम इंडिया को एक बेहतर यूनिट बनाती है. ब्रेंडन मैकुलम ने टॉकस्पोर्ट को बताया, “विराट को खेल के महानतम खिलाड़ियों में से एक देखा गया है. इसमें कोई संदेह नहीं कि यह इस टीम को बेहतर बनाता है. जैसा कि हमने पहले भी कहा है, भारतीय क्रिकेट में गहराई है, भारत में प्रतिभा अपार है. इसलिए हम हर उस विपक्षी खिलाड़ी का सम्मान करते हैं जिसका हम सामना करते हैं.'' 

मैकुलम ने आगे उम्मीद जताई कि कोहली और उनके परिवार के साथ सब कुछ ठीक हो और उन्होंने कहा कि टीम में लौटने पर वे उनका सामना करने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा,"अगर विराट वापस आ रहे हैं… तो हमें उम्मीद है कि उनके परिवार के साथ सब कुछ ठीक रहेगा. हम उस चुनौती का भी इंतजार करेंगे. वह एक महान प्रतिस्पर्धी हैं. मैं उन्हें बहुत अच्छी तरह से जानता हूं और मुझे उसके खिलाफ खेलने में मजा आया,  और अगर आपको सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ सफलता मिलती है, तो मुझे यकीन है कि आपने इसे हासिल किया है."

Trending news