IND vs ENG: भारतीय टीम ने जीत का लगाया सिक्सर, बॉलिंग आक्रमक के सामने इंग्लैंड ने टेके घुटने
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1935793

IND vs ENG: भारतीय टीम ने जीत का लगाया सिक्सर, बॉलिंग आक्रमक के सामने इंग्लैंड ने टेके घुटने

IND vs ENG: भारत ने इंग्लैंड को 100 रनों से हराकर लगातार छठी जीत दर्ज कर ली है. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में भी लगभग जगह पक्की कर ली है.  मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए. वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 87 रनों की पारी खेली.  

 IND vs ENG: भारतीय टीम ने जीत का लगाया सिक्सर, बॉलिंग आक्रमक के सामने इंग्लैंड ने टेके घुटने

IND vs ENG Highlights: वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम की जीत का सिलसिला जारी है. रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने लखनऊ में खेले गए मुकाबले में इंग्लैंड को 100 रनों से करारी शिकस्त दी है. टीम इंडिया की ये लगातार छठी जीत है, इस जीत के साथ भारतीय टीम प्वाइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ टॉप पर काबिज हो गई है. मेन इन ब्लू ने सेमीफाइनल में जगह लगभग पक्की कर ली है.     

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर मेजबान भारत को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया.  टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 229 रन बनाए. ऑपनर शुभमन गिल 9 रन बनाकर आउट हो गए. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए विराट कोहली भी शून्य पर आउट हो कर पवेलियन लौट गए. हालांकि एक तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने पारी को संभाले रखा. उन्होंने बेहतरीन पारी खेलते हुए टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. रोहित शर्मा ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 87 रन बनाए. जबकि सूर्यकुमार यादव ने 49 रनों की अहम पारी खेली. वहीं विकेट कीपर केएल राहुल 39 रनों का योगदान दिया.    

डेविड विली की बेहतरीन बॉलिंग के दम पर इंग्लैंड ने भारतीय टीम को सिर्फ 229 रन पर रोकने में कामयाब हुई. स्पिनर आदिल रशीद और तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स ने जबरदस्त बॉलिंग की दोनों ने दो-दो विकेट लिए. दोनों इस दौरान काफी किफायती भी रहे.वहीं मार्क वुड ने भी एक विकेट झटका.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत फिर से एक बार खराब रही. भारतीय तेज आक्रमक के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाजी बेबस नजर आई. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने अपने फॉर्म को कायम रखते हुए 4 अहम विकेट लिए. जबकि बुमराह ने भी तीन विकेट और कुलदीप यादव ने 2 विकेट और रविंद्र जडेजा ने एक विकेट झटका.

इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा 27 रन लियाम लिविंगस्टन ने बनाए. जबकि ऑपनर जोनी बेयरस्टो और डेविड मलान ने फिर से एक बार फैंस को निराश किया. वहीं जो रूट और बेन स्टोक्स शून्य पर पवेलियन लौट गए. मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड की टूर्नामेंट ये चौथी हार है.  

Trending news