IND vs ENG: 14 शतक, करीब 4 हजार रन; सरफराज खान को शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, टीम इंडिया में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2084960

IND vs ENG: 14 शतक, करीब 4 हजार रन; सरफराज खान को शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, टीम इंडिया में हुए शामिल

IND vs ENG: मुंबई के लिए खेलने वाले बल्लेबाज सरफराज खान पिछले कई सालों से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. लगातार शतक पर शतक जड़ रहे थे, लेकिन फिर भी उनका सेलेक्शन टीम इंडिया में नहीं हो रहा था. हालांकि, अब सरफराज को इंग्लैंड के खिलाफ टीम में शामिल किया गया है.  

IND vs ENG: 14 शतक, करीब 4 हजार रन; सरफराज खान को शानदार प्रदर्शन का मिला इनाम, टीम इंडिया में हुए शामिल

Sarfaraz Khan Stats & Records: क्रिकेट के मैदान पर सालों से पसीना बहाना, घरेलू क्रिकेट में लगातार शतक पर शतक ठोकना, रिकॉर्ड में दिग्गजों को पीछे छोड़ना, बार-बार नजरअंदाज होना लेकिन फिर भी टीम इंडिया में वापसी के लिए हुंकार भरना. युवा बल्लेबाज ने पिछले कुछ सालों से ऐसा ही किया. आखिरकार आज उनकी कड़ी मेहनत, धैर्य, जुझारूपन और लगातार कोशिशों का इनाम मिल ही गया. 

मुंबई के लिए खेलने वाले बल्लेबाज सरफराज खान को कई बार नजरअंदाज के बाद टीम इंडिया से बुलावा आ गया है. दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बीसीसीआई सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया है.       

भारतीय टीम को पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा, ये मैच 28 जनवरी को हैदराबाद में खत्म हुआ. इस हार के साथ टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा. टीम के दो स्टार खिलाड़ी ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और बल्लेबाज केएल राहुल चोट की वजह से दूसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए. इन दोनों के चोटिल होने से जहां भारतीय टीम को भारी नुकसान हुआ. वहीं, दूसरी तरफ तीन खिलाड़ियों को फायदा हो गया. सरफराज खान के अलावा चयनकर्ताओं ने ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और सौरभ कुमार को स्क्वॉड में जोड़ा है.

दूसरे मैच में टेस्ट डेब्यू कर सकते हैं सरफराज?
इंग्लैंड टीम 5 मैचों की इस सीरीज में 1-0 से आगे है. अब दोनों टीमें 2 फरवरी से विशाखापट्टनम में आमने-सामने होंगे. वहीं, क्रिकेट जानकारों का मानना है कि सरफराज खान इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर सकते हैं.

इस शतक ने खोला इंडिया का दरवाजा
14 शतक और करीब 4 हजार रन बनाने वाले सरफराज खान का टीम इंडिया से बुलावा आने से पहले उन्होंने इंग्लैंड लॉयंस के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की थी. सरफराज ने 161 रनों की पारी खेलकर फिर से बीसीसीआई का दरवाजा खटखटाया. हालांकि, सरफराज के द्वारा खेली गई इस तरह की पारी पहली बार नहीं थी. इससे पहले भी उन्होंने कई बार अपनी बल्लेबाजी से लोहा मनवाया है.   

बहरहाल, सरफराज खान का क्रिकेट तीनों फॉर्मेट में रिकॉर्ड लाजवाब रहा है. सरफराज ने 44  फर्स्ट क्लास मैचों में 68.2 की औसत और 69.6 की स्ट्राइक रेट से 3751 रन बनाए हैं. जबकि इसके अलावा 37 लिस्ट-ए मुकाबलों में 34.9 की औसत और 94.2 की स्ट्राइक रेट से 629 रन जड़े हैं. वहीं, 96 टी20 मैचों में 22.4 की औसत और 128.3 की स्ट्राइक रेट से 1188 रन बना चुके हैं. साथ ही सरफराज ने 50 IPL मैचों में 585 रन बनाए हैं.

 

 

Trending news