IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, हार्दिक-सूर्या के बाद ये स्टार बल्लेबाज भी टी20 सीरीज से बाहर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2048545

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, हार्दिक-सूर्या के बाद ये स्टार बल्लेबाज भी टी20 सीरीज से बाहर

IND vs AFG: हार्दिक और सूर्यकुमार यादव के चोटिल होने के बाद अब टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार बल्लेबाज भी इंजर्ड हो गए हैं.  इसी वजह से वह अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. आइए जानते हैं कौन है वो खिलाड़ी.

IND vs AFG: भारतीय क्रिकेट को लगा बड़ा झटका, हार्दिक-सूर्या के बाद ये स्टार बल्लेबाज भी टी20 सीरीज से बाहर

IND vs AFG: अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया ऐलान कर दिया है. इस सीरीज से पहले मुख्य चनकर्ता अजीत अगरकर के लिए सबसे चिंता का विषय खिलाड़ियों का चोटिल होना था. मध्यमक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या इंजरी के चलते इस सीरीज से पहले ही बाहर हो गए थे.   

अब टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लगा है, स्टार खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड भी चोटिल हो गए हैं. इसी वजह से वह अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे.  बता दें कि साउथ अफ्रीका दौरे पर ऋतुराज  को 19 दिसंबर के मैच के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. वह इस इंजरी अभी तक ऊबर नहीं सका है. इसी वजह से वह साउथ अफ्रीका टेस्ट से भी बाहर हो गए थे. अब इस सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. 

बात दें कि बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर अजीत की अगुआई वाली बैठक में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा हुई. इस घोषणा से पहले भारतीय क्रिकेट फैंस के मन में जो सबसे बड़ा सवाल था कि टीम कमान किसे मिलेगी. अब बोर्ड ने उसपर मुहर लगा दी है. 

रोहित को मिली टीम की कमान
हार्दिक और सूर्या के चोटिल होने के बाद टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी गई है. वहीं, टीम में स्टार बल्लेबाज विराट कोहली की भी वापसी हुई है. दोनों ही खिलाड़ी करीब 14 महीने बाद टी20 फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएंगे. इससे पहले दोनों दिग्ग्ज पिछले टी20 वर्ल्ड कप में खेले थे. रोहित और कोहली ने टीम के ऐलान से पहले ही बोर्ड को सूचित किया था कि वे इस सीरीज के चयन में उपलब्ध रहेंगे.

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, आवेश खान, मुकेश कुमार.

अफगानिस्तान टी20 स्क्वाड 
इब्राहिम जादरान (कप्तान),  इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, हजरतुल्लाह जजई, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, मोहम्मद नबी, शराफुद्दीन अशरफ, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम, कैस अहमद, गुलबदीन नईब,  राशिद खान.

भारत VS अफगानिस्तान टी20 सीरीज का मैच शेड्यूल
1St T20: 11 जनवरी,( मोहाली, पंजाब )
2nd  T20: 14 जनवरी, ( इंदौर, मध्य प्रदेश )
3rd T20: 17 जनवरी, ( बेंगलुरु, कर्नाटक ) 

 

Trending news