PAK Vs AFG: अफ़ग़ानिस्तान ने फिर से किया उलट फेर; पाकिस्तान को चटाई धूल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1928152

PAK Vs AFG: अफ़ग़ानिस्तान ने फिर से किया उलट फेर; पाकिस्तान को चटाई धूल

PAK Vs AFG: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में सोमवार (23 अक्टूबर) को तीसरा बड़ा उलटफेर देखा गया है. चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच दिलचस्प मैच खेला गया, जिसमें अफगानिस्तान की टीम ने पाकिस्तान पर 8 विकेट से शानदार जीत दर्ज की.

 

PAK Vs AFG: अफ़ग़ानिस्तान ने फिर से किया उलट फेर; पाकिस्तान को चटाई धूल

Pakistan Vs Afghanistan: सोमवार को चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला हुआ. वर्ल्ड कप के 22वें मैच में अफगानिस्तान ने शानदार जीत हासिल की. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से शिकस्त देकर जीत का परचम लहराया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 282 रन बनाए. पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के सामने 283 रनों का टारगेट रखा था. अफगानिस्तान ने दो विकेट खोकर 286 रन बना लिए और मैच जीतने में सफल रहा. 

पाकिस्तान की राह मुश्किल
पाकिस्तान ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए. टीम की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 74 रन की शानदार पारी खेली. वहीं, अब्दुल शफीक ने 58 रनों का योगदान किया. इस नाकामी के साथ ही पाकिस्तान की वर्ल्ड कप में राह काफी मुश्किल हो गई है. लगातार तीसरी हार के बाद उसका सेमीफाइनल में पहुंचना आसान नहीं है. पाकिस्तान को लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा है. अहमदाबाद में भारत से शिकस्त मिलने के बाद पाकिस्तान की टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी हार ही नसीब हुई. अब अफगानिस्तान की टीम ने भी उन्हें रौंद डाला. लगातार तीन बार हार का मज़ा चखने के बाद पाकिस्तान पर विश्वकप से बाहर होने का खतरा नजर आ रहा है.

अफगानिस्तान की शानदार जीत
अफगानिस्तान की जीत में रहमनुल्लाह गुरबाज ने 65 रन बनाए जबकि इब्राहिम जदरान ने 87 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा रहमत शाह (नाबाद 77) ने अफगानिस्तान को जीत दिलाने में गमदार रोल अदा किया. दूसरी तरफ, नूर अहमद ने 3 विकेट लिए, जबकि नवीन उल हक ने दो, नबी और अजमतुल्लाह ने एक-एक विकेट अपने नाम दर्ज कराया. 8 दिन पहले ही अफगानिस्तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को हराया था. वर्ल्डकप 2023 में दो सफलताओं के साथ अफगानिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में छठे पायदान पर पहुंच गई है. यह वनडे में पाकिस्तान टीम पर अफगानिस्तान की पहली बड़ी कामयाबी है.

 

Watch Live TV

Trending news