ICC ODI Rankings: गिल ने लगाई लंबी छलांग; रोहित कोहली को छोड़ा पीछे, पाकिस्तान का ये बल्लेबाज टॅाप पर काबिज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1869814

ICC ODI Rankings: गिल ने लगाई लंबी छलांग; रोहित कोहली को छोड़ा पीछे, पाकिस्तान का ये बल्लेबाज टॅाप पर काबिज

ICC ODI Rankings: ऑपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने बुधवार को जारी बल्लेबाजों की ICC वनडे रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. गिल टॅाप 10 में शामिल तीन भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ऊपर काबिज हैं.

 

ICC ODI Rankings: गिल ने लगाई लंबी छलांग; रोहित कोहली को छोड़ा पीछे, पाकिस्तान का ये बल्लेबाज टॅाप पर काबिज

ICC ODI Rankings: ऑपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने बुधवार को जारी बल्लेबाजों की ICC वनडे रैंकिंग में दूसरा पायदान हासिल किया है.  जिससे वह टॅाप 10 में शामिल तीन भारतीय खिलाड़ियों में सबसे ऊपर काबिज हैं. टॅाप 10 में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आठवीं रैंकिंग और विराट कोहली नौवीं रैंकिंग लेकर लिस्ट में शामिल हैं. साल 2019 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब तीन इंडियन बल्लेबाज वनडे रैंकिंग में टॅाप 10 लिस्ट में शामिल हैं.  इससे पहले रोहित शर्मा,  विराट कोहली और शिखर धवन टॅाप 10 पर काबिज तीन बल्लेबाज थे.

 बल्लेबाज शुभमन गिल ने एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा के साथ पहले विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की थी. इस पारी में गिल ने 58 रनों की अहम पारी पारी खेली थी. उन्हें एक पायदान का फायदा हुआ जबकि रोहित और विराट कोहली ने दो दो पायदान की छलांग लगायी है. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप के पिछले मैच में अर्धशतक जड़ा था जिन्होंने इस टूर्नामेंट में अब तक लगातार तीन अर्धशतक जड़ दिये हैं जबकि कोहली को पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 122 रन की पारी का फायदा मिला है. 

बाबर आजम टॅाप पर काबिज
ICC वनडे वर्ल्ड कप शुरु होने में एक महीने से भी कम वक्त बचा है. पाकिस्तान के भी तीन बल्लेबाज टॅाप 10 में शामिल हुए हैं. पाक कप्तान बाबर आजम टॅाप पर है और वह शुभमन गिल पर 100 से ज्यादा नंबर से बढ़त बनाये हुए हैं. जबकि बायें हाथ के बल्लेबाज इमाम उल हक और फखर जमां पांचवें और 10वें पायदान पर बने हुए हैं.

तेम्बा बवुमा ने लगाई लंबी छलांग
ICC द्वारा ताजा रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका-आस्ट्रेलिया सीरीज के तीन मैच और इंग्लैंड-न्यूजीलैंड सीरीज के दो मैच को भी शामिल किया है. साउथ अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा अपने पिछले आठ वनडे मैचों में तीन शतक और दो अर्धशतक जड़ने के बाद टॅाप 10 के करीब पहुंच गए हैं.

आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर  को एक पायदान का फायदा मिला है इसी के साथ वो चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं ट्रेविस हेड छह पायदान के फायदे को साथ  20वें पायदान पर पहुंच गए हैं और मार्नस लाबुशेन 24 पायदान के साथ  से 45वें पायदान पर पहुंच गए हैं. 

जम्पा  पहली बार टॅाप 5 में
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट गेंदबाजों की लिस्ट में दूसरे पायदान  पर चल रहे हैं जबकि आस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा पहली बार टॅाप5 में जगह बनाने में सफल रहे. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे मैच में चार विकेट लिए थे.भारत के बायें हाथ के स्पिनर कुलदीप यादव को भी एशिया कप में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए नौ विकेट के साथ पांच पायदान का फायदा मिला है.

Trending news