अफगानिस्तान ने UAE के खिलाफ टीम का किया ऐलान, इब्राहिम जादरान को मिली टीम की कमान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2034597

अफगानिस्तान ने UAE के खिलाफ टीम का किया ऐलान, इब्राहिम जादरान को मिली टीम की कमान

AFG T20I squad: ACB यानी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने यूएई के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है. खास बात यह है कि स्टार गेंदबाज राशिद खान को UAE के खिलाफ रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.    

 

अफगानिस्तान ने UAE के खिलाफ टीम का किया ऐलान, इब्राहिम जादरान को मिली टीम की कमान

Afghanistan Cricket: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने संयुक्त अरब अमीरात  (  United Arab Emirates ) के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया.  एसीबी चयन समीति ने टीम की कमान बल्लेबाज इब्राहिम जादरान के कंधों पर दी है.  जबकि स्टार गेंदबाज राशिद खान ( Rashid Khan ) को टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है.   

वहीं, टीम में तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी और नवीन उल हक ( Naveen-Ul-Haque ) को शामिल किया गया है. बात दें कि हाल ही में एसीबी ( Afghanistan Cricket Board ) ने तीन खिलाड़ियों को प्रतिबंध किया था, जिसमें ये दोनों ( नवीन-उल-हक, फजल हक फारुकी ) भी शामिल थे. बोर्ड ने सालाना केंद्रीय अनुबंध ( सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ) ) से बाहर निकालने के लिए तीनों को प्रतिबंधित किया था. हालांकि अब बोर्ड ने फैसला बदलते हुए दो खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल कर लिया है.    

एसीबी के अपने बयान में कहा, "उन सभी खिलाड़ियों ने एसीबी से संपर्क किया है और अपने देश का फिर से प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जाहिर की है. समिति से उनके खिलाफ लगाए गए अनुशासनात्मक प्रतिबंध के संबंध में अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है."

तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला  29 दिसंबर को खेला जाएगा. जबकि आखिरी मैच 2 जनवरी, 2024 को होगा. सभी मुकाबले शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेली जाएगी.

अफगानिस्तान टी-20 स्क्वाड ( Afghanistan -20 Squad ) 
इब्राहिम जादरान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), मोहम्मद इशाक (विकेटकीपर), हजरतुल्लाह जजई, सदिकुल्लाह अटल, रहमत शाह, दारविश रसूली, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, करीम जनत, अजमुल्लाह उमरजई, शराफुद्दीन अशरफ, फजल हक फारूकी, फरीद अहमद, नवीन उल हक, नूर अहमद, मोहम्मद सलीम और कैस अहमद.

रिजर्व ( Reserve Playeres ): राशिद खान, इजाज अहमद अहमदजई, इकराम अलीखिल और गुलबदीन नायब.

 

 

 

Trending news