HP Board Result: इस सप्ताह जारी हो सकता है हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं और 10वीं क्लास का रिजल्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1687909

HP Board Result: इस सप्ताह जारी हो सकता है हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं और 10वीं क्लास का रिजल्ट

HP Board Result: हिमाचल प्रदेश में जल्द ही 10वीं और 12वीं बोर्ड क्लास की परीक्षाओं का परिणाम जारी कर दिया जाएगा. इसके लिए जी मीडिया ने हिमाचल बोर्ड के अधिकारी से बात भी की है. 

 

HP Board Result: इस सप्ताह जारी हो सकता है हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं और 10वीं क्लास का रिजल्ट

HP Board Result: हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा मार्च महीने में आयोजित की गई 10वीं व 12वीं कक्षा के नियमित विद्यार्थियों की टर्म 2 परीक्षाओं का परिणाम बोर्ड द्वारा अगले हफ्ते घोषित किया जाएगा. इसे लेकर बोर्ड द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. स्कूल शिक्षा बोर्ड के सचिव डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि पेपर के मूल्यांकन के लिए प्रदेशभर में 43 परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे, जिनमें 5 हजार के करीब शिक्षकों ने मूल्यांकन कार्य में अपनी सेवाएं दी हैं.

कब जारी किया जाएगा रिजल्ट?
इस संदर्भ में डॉ. विशाल शर्मा ने कहा कि 12वीं कक्षा का मूल्यांकन कार्य पूरा किया जा चुका है, जबकि दसवीं कक्षा का मूल्यांकन कार्य 2 दिन के भीतर पूरा कर लिया जाएगा. बोर्ड सचिव ने कहा कि दसवीं और 12वीं कक्षा के रिजल्ट कंपाइलेशन का कार्य अभी चल रहा है. जल्द ही दोनों कक्षाओं के परीक्षा परिणाम को बोर्ड द्वारा घोषित कर दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के इन जिलों में बनाए जाएंगे 'राजीव गांधी डे-बोर्डिंग स्कूल'

मेधावी छात्रों को गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल से किया जाएगा सम्मानित 
उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सेक्रेटरी एजुकेशन के निर्देशों के अनुसार, प्रदेश में पहली बार स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा सभी संकायों की मेरिट में पहले तीन स्थान हासिल करने वाले मेधावी छात्रों को गोल्ड, सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल से सम्मानित किया जाएगा. उन्होंने कहा कि इसे लेकर एक कमेटी का गठन कर दिया गया है जोकि इस की तमाम रूपरेखा तय करेगी. इसके अलावा मेधावी छात्रों को मेरिट सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे. गौरतलब है कि मार्च महीने में प्रदेशभर में बाहरवीं कक्षा में कुल 1 लाख 3 हजार 928 छात्र जबकि दसवीं कक्षा में 90 हजार 637 छात्र परीक्षा में बैठे थे.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में जल्द सुधरेगी शिक्षा व्यवस्था, सुक्खू सरकार कर रही खास प्लान

WATCH LIVE TV

Trending news