मंदिर से लौटे थे पति-पत्नी, भालू ने किया अचानक हमला, फिर जो हुआ सोच के रह जाएंगे दंग...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1210130

मंदिर से लौटे थे पति-पत्नी, भालू ने किया अचानक हमला, फिर जो हुआ सोच के रह जाएंगे दंग...

दर्शन करके लौट रहे पति-पत्नी  पर भालू ने हमला किया. हमले के बाद भालू ने दोनों को खाना शुरू कर दिया. 

 

photo

चंडीगढ़- क्या आपने कभी सुना है कि भालू का अटैक किसी इंसान की जान भी ले सकता है? भालू जो अक्सर दीमक और चींटियों का सेवन करके अपना पेट भरते है. क्या ये भालू किसी इंसान पर हमला कर उसे भी खा सकते है ये बात आपने कभी सोची भी नही होगी. 

भारत में भालू की पाए जाने वाली प्रजाती में से एक प्रजाती Sloth Bear यानी आलसी भालू है. ये भालू वैसे तो इंसानों पर आक्रमण नही करते लेकिन, मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में ऐसी ही दिल दहला देने की घटना सामने आई है.  

पति-पत्नी पर भालू ने किया हमला
मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में पति-पत्नी जंगल में बने खेरमई माता मंदिर के दर्शन करने गए थे. दर्शन करके लौट रहे पति-पत्नी पर भालू ने हमला कर दिया. हमला होते ही दंपत्ति अपनी जान बचाने की मशक्कत करते लगा. 

काफी देर तक दंपत्ति ने अपनी जान बचाने का प्रयास किया, लेकिन खूंखार भालू ने दोनों को मौत के घाट उतार दिया. इतना ही नही दंपत्ति को मारने के बाद भालू ने दोनों को खाना भी शुरू कर दिया. 

जंगल में रहने लायक नहीं ये भालू... 
इस घटना का खुलासा तब हुआ जब गांव के कुछ लोग पानी लेने जंगल की ओर गए. पास में ही भालू को बेहोश पड़ा देख गांव के लोगों को हादसे की जानकारी मिली. घटना के करीब 3 घंटे बाद वन विभाग और पन्ना टाइगर रिजर्व की टीम मौके पर पहुंची और काफी देर बाद किसी तरह बेहोश भालू को पिंजरे में बंद कर दिया. 

वन विभाग की टीम का क्या कहना है  ? 
इस मामले को लेकर वन विभाग की टीम का कहना है कि अब यह भालू जंगल में रहने लायक नहीं रह गया है, इसलिए उसे चिड़ियाघर भेजने की तैयारी की जा रही है.  

उत्तर वन प्रमंडल के डीएफओ गौरव शर्मा का कहना है कि सरकार के नियमानुसार मृतकों के  परिवारवालों को 4-4 लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

Trending news