बिलासपुर के अस्पताल में सुरक्षा गार्ड द्वारा मरीज को ग्लूकोज ड्रिप लगाने के मामले में लोगों ने जताई नाराजगी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2218033

बिलासपुर के अस्पताल में सुरक्षा गार्ड द्वारा मरीज को ग्लूकोज ड्रिप लगाने के मामले में लोगों ने जताई नाराजगी

Bilaspur Hospital News: बिलासपुर के सिविल अस्पताल घुमारवीं में सुरक्षा गार्ड द्वारा मरीज को ग्लूकोज़ ड्रिप लगाने का मामला सामने आया है. क्या है पूरी बात इस खबर में पढ़िए..

बिलासपुर के अस्पताल में सुरक्षा गार्ड द्वारा मरीज को ग्लूकोज ड्रिप लगाने के मामले में लोगों ने जताई नाराजगी

Bilaspur News: बिलासपुर के सिविल अस्पताल घुमारवीं में हैरान कर देने वाला एक लापरवाही का मामला तब सामने आया जब अस्पताल का एक सुरक्षाकर्मी आपातकालीन अवस्था में भर्ती किये गए मरीज को ग्लूकोज का ड्रिप लगाते दिखाई दिया. 

गौरतलब है कि यह मामला 14 अप्रैल का है. जब फूड पॉइज़निंग के चलते कई मामले सिविल अस्पताल घुमारवीं में आये थे. व इनमें से जब एक व्यक्ति को गलूकोज लगाने की जरूरत पड़ी तब अस्पताल में तैनात सुरक्षाकर्मी गलूकोज का ड्रिप लगाते हुए दिखाई दिया, जिसका एक वीडियो भी सामने आया है. 

वहीं इस सारे मामले की शिकायत सचिव स्वास्थ्य एवं जन कल्याण विभाग शिमला को भेज कर उचित जांच की मांग भी की गई है. ऐसे में इस सभी मामले की शिकायत जब सचिव स्वास्थ्य विभाग शिमला तथा बिलासपुर सीएमओ डॉ. प्रवीन चौधरी के पास पहुंची तो इस मामले पर कार्यवाही करते हुए तुरंत प्रभाव से सीएमओ ने बीएमओ घुमारवीं से इसकी सारी रिपोर्ट मांगी थी, जिसके संबंध में बीएमओ घुमारवीं ने दो सदस्यीय कमेटी बनाकर रिपोर्ट सीएमओ बिलासपुर को सौंपी दी है. 

वहीं मामले की गंभीरता से जांच करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी बिलासपुर डॉक्टर प्रवीन चौधरी ने कहा कि फ़ूड पॉइज़निंग के चलते सिविल अस्पताल घुमारवीं में 10 से 12 लोग भर्त्ती हुए थे, जिनका मौजूद चिकित्सक व नर्सों की टीम ने उपचार किया था. उसी दौरान रात करीब 09 बजे अस्पताल में एक बच्चे को सांप के काटने का मामला भी सामने आया था, जिसके उपचार के लिए चिकित्सक व नर्स चले गए थे.

तभी एक मरीज का गलूकोज खत्म होने की जानकारी मिलने पर सुरक्षाकर्मी ने गलूकोज ड्रिप बंद कर दिया, जिसपर मौजूदा कुछ लोगों ने हंगामा कर दिया और इसकी शिकायत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी. साथ ही सीएमओ बिलासपुर डॉक्टर प्रवीन चौधरी ने कहा कि इस संबंध में एक वीडियो भी वायरल हो रही है, जिसे देखकर लगता है कि सुरक्षाकर्मी द्वारा गलूकोज की ड्रिप चढ़ाई नहीं जा रही थी बल्कि उसे केवल बंद किया गया था फिर भी उनकी तरफ से जिला के अस्पतालों में कार्यरत सुरक्षाकर्मियों को यह दिशा निर्देश दिए गए हैं कि अस्पताल में सुरक्षा के अलावा अन्य किसी स्वास्थ्य संबंधी मामले में वह हस्तक्षेप ना करें नहीं तो उचित कार्रवाई अमल में लायी जाएगी.

रिपोर्ट- विजय भारद्वाज, बिलासपुर

Trending news