Paonta Sahib News: पांवटा साहिब के कई इलाकों में अभी भी बाढ़ जैसी स्थिति, लोग परेशान
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1785384

Paonta Sahib News: पांवटा साहिब के कई इलाकों में अभी भी बाढ़ जैसी स्थिति, लोग परेशान

Paonta Sahib News: पांवटा साहिब के पुरवाला में आज मूसलाधार बारिश ने कहर बरपाया. जिसके कारण लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं.  

Paonta Sahib News: पांवटा साहिब के कई इलाकों में अभी भी बाढ़ जैसी स्थिति, लोग परेशान

Paonta Sahib News: पांवटा साहिब के पुरवाला में आज मूसलाधार बारिश ने कहर बरपाया. यहां खेतों, सड़कों और नालियों को व्यापक नुकसान हुआ है. वहीं, बारिश के कारण कई रास्तों पर पानी भरा हुआ है. जिसके कारण यहां से गुजरने वाले राहगीरों को घंटों तक मुसीबतों का सामना करना पड़ा. जबकि छोटे वाहनों को यहां से निकालना मुश्किल हो रहा है. बता दें कि पुरुवाला में बाढ़ की समस्या दशकों पुरानी है, लेकिन अभी तक सरकार और प्रशासन कुछ नहीं करवा पाई  है. 

Sharavan Ashtmi 2023: श्रावण अष्टमी मेले को लेकर हिमाचल में शुरू हुईं तैयारियां

पुरवाला चौक पर बाढ़ जैसी यह तस्वीरें नई बात नहीं है.  जब भी मुसलाधार बारिश होती है तो पुरवाला चौक पानी में डूब जाता है.  यहां घंटों तक जिंदगी थम जाती है. पहियों की रफ्तार पर लगाम लग जाती है.  आज भी पुरवाला क्षेत्र में मूसलाधार बारिश हुई.  बारिश ने समूचे क्षेत्र में कहर बरपाया. 

जानकारी के अनुसार, दोपहरिया खड्ड का पानी खेतों में खड़ी फसलों को तबाह कर गया.  नालियों और सड़कों में पानी के साथ आया मलबा हर तरफ फैला हुआ है. जबकि पुरुवाला चौक कई घंटों तक जलमग्न रहा.  यहां से बड़ी गाड़ियां गुजरने में भी खासी दिक्कतें आई. जबकि छोटी गाड़ियों के पहिए रुके रहे. 

वहीं, बाढ़ के पानी में सड़क पार करती एक महिला बाल बाल बची.  बरसाती पानी पुरुवाला चौक पर कई दुकानों में भी घुस गई है. जिससे दुकानदारों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. 

बताते चलें कि पुरुवाला में बाढ़ का पानी हर बार कहर बरपाता है. जिसके लिए काफी हद तक प्रशासन और सरकारी महकमें भी जिम्मेदार है. प्रशासनिक पद इंतजामी के वजह से बरसाती खंड का पानी हर बार तबाही मचाता है.  स्थानीय लोग इस खड्ड के चैनेलाइजेशन और पानी को सही दिशा में मोड़ने की मांग हर बार करते हैं.  मगर दशकों से नुकसान झेल रहे लोगों की सुनवाई नहीं हो रही है. 

स्थानीय ग्राम पंचायत प्रधान प्रेमचंद ने बताया कि इस बार भी दोपहरिया खड्ड ने बार-बार नुकसान किया है.  सड़क पर भारी मलबा आने की वजह से सड़क बंद हो गई थी, लेकिन पीडब्ल्यूडी विभाग ने जल्द जेसीबी भेजकर मार्ग खुलवा दिया. 

Trending news