Ram Mandir: अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के न्यौते को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2043549

Ram Mandir: अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के न्यौते को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कही ये बात

Shimla News in Hindi: रामलाल की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर विपक्ष के रुख पर सबकी नजर टिकी है. इसको लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इस विषय में पार्टी का जो भी फैसला होगा वो सर्वमान्य होगा. 

Ram Mandir: अयोध्या में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा के न्यौते को लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कही ये बात

Shimla News: 22 जनवरी को होने वाले रामलाल की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर देश भर में विपक्ष के रुख पर सबकी नजर टिकी है. वहीं प्रदेश कांग्रेस सरकार में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह कई मर्तबा अयोध्या जाने की बात कह चुके हैं. 

शिमला में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान विक्रमादित्य सिंह ने एक बार फिर अयोध्या जाने की बात को साफ किया, लेकिन कब जाएंगे इसको लेकर अभी संशय बना हुआ है. वहीं इस प्रेस वार्ता के दौरान लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने आगामी बर्फ के सीजन को लेकर तैयारियां को लेकर विभाग की एक्शन प्लान को ज़ाहिर किया. साथ ही विभाग के 1 साल का रिपोर्ट कार्ड भी साझा किया. 

अयोध्या राम मंदिर में रामलला की स्थापना और प्राण प्रतिष्ठा में जाने को लेकर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि श्री राम का महत्व उनके और उनके परिवार के लिए किसी भी राजनीतिक विचारधारा से ऊपर है उन्होंने कहा कि उन्हें निमंत्रण प्राप्त हुआ है और वो जरूर राम मंदिर जाएंगे हालांकि वह 22 जनवरी को होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगे या नहीं इसको लेकर विक्रमादित्य ने कुछ भी साफ-साफ नहीं कहा. 

इसको लेकर विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि इस विषय में पार्टी का जो भी फैसला होगा वो सर्वमान्य होगा. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बर्फबारी के दौर को लेकर विभाग पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के निचले इलाकों मे तैनात आवश्यक मशीनरी को उंचाई वाले इलाकों मे तैनात किया गया है. इसके अलावा प्रदेश में पहली बार स्नो ब्लोअर तैनात किए जाने हैं. जिन्हें रोहड़ू और रामपुर डिविजन में तैनात किया जाएगा. 

उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से नई मशीनरी की खरीद भी की जा रही है. विभाग ने 21 करोड़ की लागत 109 नई मशीनरी खरीदी है. वहीं 27 करोड़ की लागत से 104 नई मशीनरी की खरीद प्रक्रिया में है. 2,700 km के टेंडर प्रक्रिया जल्द पूरी होगी. जनवरी के अंत तक टेंडर अवार्ड होना शुरू होंगे.

वहीं आपदा के बाद सड़क तंत्र की मरम्मत के काम जारी है. उन्होंने कहा कि काम को तेजी से करने के लिए विभाग के अंदर भी कई बदलाव लाए गए हैं. क्रोस ड्रेनेज पर मुख्य रूप से ध्यान दिया जा रहा है. डिपार्टमेंट 66 नए पुल लगे, 1,000 km की टेरिंग की गई. टेंडर प्रक्रिया का एवरेज समय घटा कर 30 दिन किया.

सर्किट हाउस और रेस्ट हाऊस को आउट सोर्स के जरिए चलाने के लिए प्रक्रिया जारी है. जल्द ही इसे विभाग शुरू करेगा. इसके अलावा उन्होंने कहा कि विक्रमादित्य सिंह ने कहा जितनी मदद प्रदेश को चाहिए केंद्र ने उतनी मदद अभी तक नहीं की है.

Trending news