शॉर्ट सर्विस कमीशन परीक्षा में मंडी की काजल राय ने देश भर में हासिल किया पहला रैंक, CM ने दी बधाई
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2093081

शॉर्ट सर्विस कमीशन परीक्षा में मंडी की काजल राय ने देश भर में हासिल किया पहला रैंक, CM ने दी बधाई

Mandi News in Hindi: भारतीय सेना में जज एडवोकेट जनरल के रूप में हिमाचल प्रदेश के मंडी की काजल राय अपनी सेवाएं देंगी. 

शॉर्ट सर्विस कमीशन परीक्षा में मंडी की काजल राय ने देश भर में हासिल किया पहला रैंक, CM ने दी बधाई

Mandi News: मंडी की काजल ने भारतीय सेवा में जज एडवोकेट जनरल की परीक्षा में देश भर में पहला स्थान हासिल करते हुए इतिहास रचा है. मंडी वासियों के लिए यह गौरव का क्षण है. काजल ने इससे पहले दो बार जज एडवोकेट जनरल की परीक्षा दी थी. तब उनका 12 और 15वां रैंक आया था और अब तीसरे प्रयास में 25 वर्षीय काजल सदाना ने देश भर में पहला रैंक हासिल कर युवाओं के लिए एक मिसाल पेश की है. 

 BJP विधायक त्रिलोक जमवाल ने CM सुक्खू से बिलासपुर में बड़े प्रोजेक्ट्स सहित कई विषयों पर की चर्चा

काजल ने बचपन से ही भारतीय सेना में जाने का सपना देखा था और अब उसने इसे पूरा कर लिया है. इस बात का श्रेय काजल ने अपने माता-पिता, दोस्तों और स्कूल के अध्यापकों को दिया है. बता दें कि काजल अब भारतीय सेना में जज एडवोकेट जनरल जेएजी के रूप में अपनी सेवाएं देंगी. 

उनके चयन से स्वजनों व छोटी काशी के लोगों में खुशी की लहर है. इतनी छोटी सी उम्र में इस परीक्षा का न सिर्फ काजल ने उर्तीण किया है बल्कि देश भर में पहला स्थान भी प्राप्त किया है. काजल को अब एक वर्ष की ट्रेनिंग के बाद भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट या कैप्टन का रैंक भी साथ मिलेगा. 

काजल वर्तमान में पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट में विधि शोधार्थी के रूप में कार्यरत है.  काजल ने पंजाब यूनिवर्सिटी से ही बीएएलएलबी की है. वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री सुक्खू ने भी काजल को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मंडी, हिमाचल प्रदेश की बेटी काजल राय सदाना द्वारा शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससीडब्लू जेएजी) परीक्षा में देश में प्रथम स्थान प्राप्त करना प्रदेश के लिए गौरव का क्षण है. भारतीय सेना में जज एडवोकेट जनरल (जेएजी) के लिए चयन होने पर काजल बेटी को ढेर सारी बधाई एवं शुभकामनाएं. आपकी मेहनत व लगन हिमाचल की लाखों बेटियों के लिए प्रेरणा के स्रोत की तरह कार्य करेगी.

Trending news