Himachal Pradesh में भाजपा के समय भर्ती परीक्षाओं के पेपरों की होती थी नीलामी: सीएम सुक्खू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2223455

Himachal Pradesh में भाजपा के समय भर्ती परीक्षाओं के पेपरों की होती थी नीलामी: सीएम सुक्खू

CM Sukhvinder Singh Sukhu: हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला के दूर-दराज क्षेत्र डोडरा-क्वार में बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा के समय भर्ती परीक्षाओं के पेपरों की नीलामी होती थी.

 

Himachal Pradesh में भाजपा के समय भर्ती परीक्षाओं के पेपरों की होती थी नीलामी: सीएम सुक्खू

संदीप सिंह/शिमला: मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज शिमला के दूर-दराज क्षेत्र डोडरा-क्वार से शिमला संसदीय क्षेत्र के लिए अपने चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है. चुनावी शुरुआत के दौरान सीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा के समय भर्ती परीक्षाओं के पेपरों की नीलामी होती थी, जिसे रोकने के लिए राज्य सरकार ने हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोग को भंग किया और इसके स्थान पर राज्य चयन आयोग की स्थापना की.

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह एक आम परिवार से निकलकर राजनीति में आए हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई भी सरकारी स्कूल से की है, इसीलिए मुख्यमंत्री बनने के बाद राज्य सरकार ने जन कल्याण के लिए अनेकों योजनाएं शुरू कीं. अनाथ बच्चों के लिए मुख्यमंत्री सुखाश्रय योजना शुरू की गई और विधवाओं के बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी राज्य सरकार ही उठाएगी. सीएम सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने राजस्व लोक अदालत का आयोजन किया, जिसके तहत एक लाख से अधिक इंतकाल और 7 हजार से अधिक तकसीम के मामले निपटाए गए जो वर्तमान राज्य सरकार की दृढ़ इच्छा शक्ति का प्रतीक है.

ये भी पढ़ें- Anurag Singh Thakur ने SC के निर्णय का स्वागत करते हुए राहुल गांधी पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष रहते हुए भी डोडरा क्वार का दौरा कर चुके हैं. अब मुख्यमंत्री बनने के बाद भी वह इस क्षेत्र में आए हैं. जल्द ही वह एक बार फिर डोडरा-क्वार के दौरे पर आएंगे. ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राज्य सरकार ने सेब खरीद के समर्थन मूल्य में ऐतिहासिक डेढ़ रुपये की बढ़ोतरी की है. उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष प्रदेश में आई ऐतिहासिक आपदा के समय सेब का सीजन चल रहा था, लेकिन राज्य सरकार ने युद्ध स्तर पर कार्य किया और सभी सड़कों को समय रहते खोला ताकि किसानों के सेब का फसल सही समय पर मंडियों तक पहुंच जाए. उन्होंने कहा कि पिछले साल सेब किलो के हिसाब से बिका और अगले वर्ष से राज्य सरकार यूनिवर्सल कार्टन लागू करने जा रही है, जिससे सेब बागबानों की आर्थिक स्थिति और सुदृढ़ होगी.

ये भी पढ़ें- Rahul Gandhi की मोहब्बत की दुकान में भरा नफरत का सामान- अनुराग सिंह ठाकुर

WATCH LIVE TV

Trending news