Himachal Pradesh News: पांच साल के लिए और बढ़ाई जाएगी किसानों को प्रतिवर्ष मिलने वाली 6 हजार की धनराशि!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2224615

Himachal Pradesh News: पांच साल के लिए और बढ़ाई जाएगी किसानों को प्रतिवर्ष मिलने वाली 6 हजार की धनराशि!

Himachal Pradesh News: देशभर में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दो चरण में मतदान हो चुका है. इस बीच हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस और बीजेपी के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है. आज भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने एक प्रैसवार्ता के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. 

 

Himachal Pradesh News: पांच साल के लिए और बढ़ाई जाएगी किसानों को प्रतिवर्ष मिलने वाली 6 हजार की धनराशि!

समीक्षा कुमारी/शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने आज एक प्रैसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भारतीय जनता पार्टी को कोसते-कोसते यह भूल गए हैं कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है न कि भाजपा की सरकार है. उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार की बौखलाहट और परेशानी साफ नजर आ रही है. प्रदेश के मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस के नेता जगह-जगह जनसभाओं में बीजेपी को सुबह और शाम गाली देने में ही पूरा समय व्यतीत करते हैं. 

उन्होंने कांग्रेस पर अरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने आज तक एक भी विकास कार्य किए बगैर 16 महीने में 20 हजार करोड़ रुपये का कर्जा ले लिया है. एक भी व्यक्ति को इन डेढ़ साल में रोजगार नहीं दिया गया, एक भी नया कार्य नहीं शुरू हुआ, कोई स्वास्थ्य संस्थान नहीं खोला, कोई शिक्षा संस्थान नहीं खोला. आज कांग्रेस के पास जनता के सामने बोलने के लिए कुछ नहीं हैं, जिस कारण भाजपा को कोस कर सहानुभूति बटोरना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रणजीत राणा ने राजेंद्र राणा पर बोला जुबानी हमला

डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि ऐसी हास्यास्पद स्थिति प्रदेश में पहली बार बनी है कि रूलिंग पार्टी विपक्ष से विकास की उम्मीद लगाए बैठी हैं. सीएम सुक्खू के नेतृत्व में प्रदेश की कानून व्यवस्था की धज्जियां उड़ गई हैं. डेढ़ साल के कार्यकाल में चंबा से ऊना तक प्रदेश का ऐसा कोना नहीं है जहां महिलाओें के साथ अपराध, दिन-दिहाडे़ लूट की घटनाएं, गैंगवॉर थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. शिमला में बालिका के साथ कुकर्म, प्रदेश के अन्य हिस्सों में महिलाओं के साथ उत्पीड़न और उस पर भी मुख्यमंत्री के हिंसक बयान प्रदेश की कानून व्यवस्था को बिगाड़ने का कार्य कर रहें हैं. अपराधियों को खुली छूट मिल रही है. सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी आए दिन मारपीट के शिकार हो रहें हैं. 

उन्होंने कहा कि हम मुख्यमंत्री से पूछना चाहते हैं कि चंबा में दलित युवक की नृशंस हत्या, अपने क्षेत्र में महिला का उत्पीड़न, शिमला में 4 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म, लेकिन आज तक एक भी जगह न तो मुख्यमंत्री संवेदना प्रकट करने गए और ना ही पीड़ित लोगों को न्याय दिलवा पाए. प्रदेश में नशे का प्रचलन दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. प्रदेश सरकार सोई पड़ी हैं. हमारी युवा पीढ़ी नशे के ओवर डोज से काल का ग्रास बन रही है, लेकिन मुख्यमंत्री मस्त हैं और जनता त्रस्त है.

ये भी पढ़ें-  हिमाचल हाईकोर्ट ने विधायकों के आपराधिक मामले वापस लेने की दी मंजूरी

डॉ. राजीव बिंदल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का एजेंडा यह है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गरीब कल्याण, महिला सम्मान, युवा उत्थान और किसान कल्याण के विषय को लेकर जनता के बीच जाएंगे. भारतीय जनता पार्टी ने 80 करोड़ गरीबों को निशुल्क राशन दिया. अगले पांच वर्ष गरीब कल्याण का यह कार्य और बेहतर तरीके से जारी होगा, जहां 4 करोड़ गरीबों के पक्के घर बनाए वहां 3 करोड़ गरीबों के और पक्के घर बनाए जाएंगे.

50 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत के माध्यम से 5 लाख का मुफ्त इलाज दिया. वहीं 70 वर्ष से ऊपर की आयु के हर व्यक्ति को 5 लाख रुपये का निशुल्क इलाज उपलब्ध कराया जाएगा. रेडी और पटरी वालों के लिए स्वनिधि योजना का विस्तार किया जाएगा. 10 हजार की सहायता राशि को बढ़ाकर 50 हजार से 2 लाख तक किया जा रहा है.

विश्व कर्मा योजना, जिसमें सोनार, कुमार, लोहार, चरमकारें और दस्तकार हैं, उनके लिए इस योजना का विस्तार किया जाएगा. रोजगार सृजन के लिए स्वावलंबन योजना 20 लाख से बढ़ाकर 50 लाख किया जाएगा. स्टार्टअप, स्टैंडअप इंडिया दोनों योजनाओं का विस्तार किया जाएगा. अर्थात 11 करोड़ 50 लाख किसानों को मिलने वाली 6 हजार प्रतिवर्ष की राशि को 5 साल के लिए और बढ़ा दिया जाएगा. साथ ही किसानों को बीज से लेकर पैदावार तक विशेष प्रकार की सहायता उपलब्ध कराते हुए उनके खर्चे को बढ़ा के आमदनी को बढ़ाने का काम किया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news