EID 2024: नाहन और सोलन की जामा मस्जिद में मुस्लिम समाज के लोगों ने अदा की ईद उल फितर की नमाज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2199144

EID 2024: नाहन और सोलन की जामा मस्जिद में मुस्लिम समाज के लोगों ने अदा की ईद उल फितर की नमाज

EID 2024: देशभर में आज मुस्लिम समुदाय के लोग ईद फेस्टिव को धूमधाम से मना रहे हैं. वहीं हिमाचल प्रदेश में भी लोगों ने ईद की नवाज अदा की. लोगों ने नाहन के ईदगाह और सोलन की जामा मस्जिद में ईद उल फितर की नमाज पढ़ी. 

 

EID 2024: नाहन और सोलन की जामा मस्जिद में मुस्लिम समाज के लोगों ने अदा की ईद उल फितर की नमाज

EID 2024: देवभूमि हिमाचल प्रदेश के ऐतिहासिक शहर नाहन में मुस्लिम समाज के लोगों द्वारा ईद उल फितर की नमाज ईदगाह में पढ़ी गई. ईद की नमाज ऐतिहासिक जामा मस्जिद के मौलवी अब्दुल रऊफ ने अदा करवाई. इस दौरान मुल्क की अमन शांति के लिए दुआ मांगी गई. इस दौरान नाहन से कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी विशेष रूप से मौके पर मौजूद रहे. 

कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी ने दी बधाई
बता दें, मुस्लिम समुदाय के लोगों के लिए रमजान का महीना पवित्र महीना माना जाता है. इसके बाद आने वाली ईद 'ईद उल फितर' के नाम से मनाई जाती है. ईद के मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोग सामूहिक रूप से ईद की नमाज अदा करते हैं. आज इस खास अवसर पर विधायक अजय सोलंकी ने मुस्लिम समुदाय के लोगों को ईद उल फितर की बधाई देते हुए कहा कि आज का दिन मुस्लिम समुदाय के लिए बेहद खास है. एक महीने के रोजा रखने के बाद यह पवित्र दिन आता है. उन्होंने कहा कि वह कामना करते हैं कि सभी समुदाय के लोगों के बीच आपसी भाईचारा बना रहे और देश-प्रदेश तरक्की की तरफ बढ़े. 

ये भी पढ़ें- BJP द्वारा CM सुक्खू के खिलाफ चुनाव आयोग ने लिया संज्ञान, 24 घंटे में मांगी रिपोर्ट

सोलन की जामा मस्जिद में भी अदा की गई ईद की नवाज
वहीं, ईद उल फितर के अवसर पर सोलन स्थित जामा मस्जिद में भी ईद की नवाज अदा की गई, जिसमें मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नवाज अदा की. इस दौरान सभी ने एक दूसरे को गले लगाकर ईद की बधाई दी और मिठाईयां बांटी. जामा मस्जिद सोलन के ईमाम मोहमद आरिफ ने बताया कि ईद उल फितर के अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने जामा मस्जिद में बड़ी संख्या में नवाज अदा की और देश की खुशहाली की कामना की. इस दौरान उन्होंने गरीबों व असाहयों की मदद के लिए समर्थ लोगों से मदद करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि गरीब एवं जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए सदका फितर 51 रुपये निकाले गए. 

(नाहन: देवेंद्र वर्मा) 
(सोलन: मनुज शर्मा) 

WATCH LIVE TV

Trending news