Himachal Pradesh लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में देवराज शर्मा ने ली शपथ, मिल चुका है राष्ट्रपति तटरक्षक पदक
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2081315

Himachal Pradesh लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में देवराज शर्मा ने ली शपथ, मिल चुका है राष्ट्रपति तटरक्षक पदक

HP Public Service Commission: हिमाचल प्रदेश के देवराज शर्मा ने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में शपथ ली. शपथ लेने के बाद उन्होंने कहा कि वह इस जिम्मेदारी को बखूब निभाएंगे. बता दें, देवराज शर्मा को राष्ट्रपति तटरक्षक पदक भी मिल चुका है. 

 

Himachal Pradesh लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में देवराज शर्मा ने ली शपथ, मिल चुका है राष्ट्रपति तटरक्षक पदक

समीक्षा कुमारी/शिमला: देवराज शर्मा ने हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में शपथ ली है. राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने राजभवन में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. इस दौरान मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू और अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे.

शपथ लेने के बाद देवराज शर्मा ने क्या कहा
प्रदेश लोक सेवा आयोग के सदस्य के रूप में शपथ लेने के बाद देवराज शर्मा ने जिम्मेदारी को बखूबी निभाने की बात कही. उन्होंने कहा कि वह एक साधारण परिवार से आते हैं. उन्हें यह जिम्मेदारी दी गई है तो वह इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे. उन्होंने कहा कि वह वरिष्ठ सहयोगियों के सहयोग से पारदर्शिता के साथ काम करेंगे.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए BJP ने जारी किया 23 राज्यों के प्रभारी का नाम, यहां देखें पूरी लिस्ट

जानें क्या कहां किसकी हुई नियुक्ति
वहीं, हिमाचल प्रदेश सरकार ने सेवानिवृत्त आईजी पीटीएम, टीएम देवराज शर्मा को राज्य लोकसेवा आयोग में सदस्य नियुक्त किया है. राजधानी शिमला के उपनगर संजौली के निवासी देवराज शर्मा को राष्ट्रपति तटरक्षक पदक भी मिल चुका है. देवराज शर्मा को 62 वर्ष की आयु पूरी होने तक नियुक्ति दी गई है. बता दें, डॉ. रचना गुप्ता का सेवाकाल पूरा होने के बाद से आयोग में सदस्य का एक पद रिक्त था.

1997 में सराहनीय सेवाओं के लिए मिल चुका है तटरक्षक मेडल
बता दें, शिमला के देवराज शर्मा को गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति तटरक्षक मेडल से सम्मानित किया गया था. शिमला के संजौली निवासी देवराज को साल 1997 में भी सराहनीय सेवाओं के लिए तटरक्षक मेडल से सम्मानित किया जा चुका है.  

ये भी पढ़ें- NPA कटौती को लेकर प्रदर्शन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में आए हमीरपुर के डॉक्टर्स

कब दिया जाता है राष्ट्रपति तटरक्षक पदक
बता दें, राष्ट्रपति तटरक्षक पदक एक भारतीय सैन्य सम्मान है, जो भारतीय तटरक्षक बल में कर्तव्य के प्रति असाधारण समर्पण और साहस के प्रति समर्पण के लिए दिया जाता है. यह पदक हर साल राष्ट्रीय समारोह जैसे गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिए जाते हैं.  

WATCH LIVE TV

Trending news