Pension: चंबा में लोगों की पेंशन राशि के गबन मामले में डाक विभाग ने 4 लोगों पर लिया बड़ा एक्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2250599

Pension: चंबा में लोगों की पेंशन राशि के गबन मामले में डाक विभाग ने 4 लोगों पर लिया बड़ा एक्शन

Chamba News: चंबा में लोगों की पेंशन राशि के गबन मामले में डाक विभाग ने शाखा डाकपाल को नौकरी से बर्खास्त किया, तो वहीं, अन्य कर्मचारी के खिलाफ चार्जशीट जारी की.

Pension: चंबा में लोगों की पेंशन राशि के गबन मामले में डाक विभाग ने 4 लोगों पर लिया बड़ा एक्शन

Chamba News: डाक विभाग चंबा ने पेंशन की राशि के गबन और उसके दुरुपयोग के मामले में एक शाखा डाकपाल को बर्खास्त जबकि तीन अन्य कर्मचारियों को चार्जशीट जारी कर दिया है‌. हालांकि राशि के गबन और उसके दुरुपयोग के मामले में एक कर्मचारी की संलिप्तता पाई गई है, लेकिन तीन अन्य लोगों ने गलती पकड़ में आने के बावजूद उसे अनदेखा किया. ऐसे में शाखा डाकपाल की गलती का खामियाजा तीन अन्य कर्मचारियों को भी भुगतना पड़ गया है.

Himachal Congress: देश में बनने जा रही कांग्रेस की सरकार: नालागढ़ में डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री

वहीं, पेंशन की राशि के दुरुपयोग पर बाट के शाखा डाकपाल को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. जानकारी अनुसार, डाक विभाग की बाट डाकपाल शाखा के अंतर्गत 61 पेंशनधारकों को कल्याण विभाग से पेंशन वितरित होती थी. इस राशि का डाक विभाग की बाट शाखा डाकपाल ने गबन किया था. शाखा डाकपाल ने बिना पासबुक के अदायगी दिखाई थी और इस राशि का बाट शाखा के डाकपाल ने अपने निजी कार्य हेतु दुरुपयोग किया था. 

मामला उजागर होने पर शाखा डाकपाल को एक साल पहले सस्पेंड किया कर दिया गया था‌. बहरहाल अब विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर बाट के शाखा डाकपाल को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं, इस मामले में तीन अन्य कर्मचारियों ने इस बड़ी गलती के पकड़ में आने के बावजूद उसे अनदेखा किया. ऐसे में इन तीन कर्मचारियों को विभागीय नियमानुसार चार्जशीट किया गया. 

उधर,डाक विभाग चंबा के विभागाध्यक्ष और अधीक्षक संजय ने भी इस मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पेंशन की राशि के गबन और उसके दुरुपयोग के मामले में बाट शाखा डाकपाल को बर्खास्त कर दिया गया है. इस मामले में तीन अन्य कर्मचारियों ने इस बड़ी गलती के पकड़ में आने के बावजूद उसे अनदेखा किया. बहरहाल उन्हें  विभागीय नियमानुसार चार्जशीट किया गया है. 

रिपोर्ट- सोमी प्रकाश भुव्वेटा, चंबा

 

Trending news