Agniveer Recruitment: 600 युवा बनेंगे अग्निवीर, उम्मीदवार यहां देख सकते हैं रिजल्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1877296

Agniveer Recruitment: 600 युवा बनेंगे अग्निवीर, उम्मीदवार यहां देख सकते हैं रिजल्ट

Himachal Pradesh News: कांगड़ा और चंबा जिला से चयनित अग्निवीरों का परिणाम घोषित कर दिया गया है. इस साल 600 युवा अग्निवीर बनेंगे. चयनित उम्मीदवारों को 21 सितंबर 2023 को सेना भर्ती कार्यालय पालमपुर में दस्तावेजों उपस्थित होने के लिए कहा गया है. 

Agniveer Recruitment: 600 युवा बनेंगे अग्निवीर, उम्मीदवार यहां देख सकते हैं रिजल्ट

अनुप चंद धीमान/कांगड़ा: धर्मशाला के जिला कांगड़ा और चंबा से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर तकनीकी और अग्निवीर ट्रेड्समैन ऑनलाइन लिखित परीक्षा व शारीरिक परीक्षा का फाईनल परिणाम घोषित कर दिया गया है. इसके बारे में प्रेस वार्ता के माध्यम से सेना भर्ती कार्यालय, पालमपुर के भर्ती निदेशक कर्नल मनिष शर्मा (सेना मेडल) ने बताया कि सेना में कांगड़ा और चंबा जिला के युवाओं के लिए अग्निवीर भर्ती इस साल अप्रैल माह शुरू हुई थी, जिसमें पहले चरण में ऑनलाइन कॉमन एंट्रेंस टेस्ट और दूसरे चरण में धर्मशाला में उम्मीदवारों के फिजीकल और मेडिकल टेस्ट हुए थे, जिसका फाइनल परिणाम घोषित कर दिया गया है. इसमें 600 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी गई. उन्होंने बताया कि अग्निवीर र्क्लक और एसकेटी का परिणाम घोषित नहीं किया गया है.

5028 उम्मीदवारों का हुआ था सिलेक्शन
भर्ती निदेशक कर्नल मनीष शर्मा (सेना मेडल) ने कहा कि धर्मशाला में दूसरे चरण के लिए 5028 उम्मीदवारों का चयन हुआ था, जिसमें फिजीकल और मेडिकल टेस्ट में 1484 उम्मीदवार ही इस प्रक्रिया में सफल हो सके थे. उन्होंने कहा कि 600 उम्मीदवारों की मैरिट के आधार पर सूची जारी कर दी गई है. 

ये भी पढ़ें- Hamirpur में लगभग 5500 शैल्फ किए गए मंजूर, करीब 500 कार्यों की हुई शुरुआत

यहां देख सकते हैं परिणाम
कर्नल मनीष शर्मा ने बताया कि चयनित उम्मीदवार अपना परिणाम भारतीय सेना की अधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर देख सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने कांगड़ा और चंबा जिला के सभी चयनित उम्मीदवारों से अनुरोध करते हुए कहा कि 21 सितंबर 2023 को सुबह 8 बजे सेना भर्ती कार्यालय, पालमपुर में दस्तावेज (क्वबनउमदजे) संबधित अगामी कार्यवाही के लिए अनिवार्य रुप से उपस्थित हों.

ये भी पढ़ें- HP Monsoon Session: आज दोपहर 2 बजे शुरू होगा हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र

कर्नल मनीष शर्मा ने उम्मीदवारों को रिश्वत ना देने की कही बात
कर्नल मनीष शर्मा (सेना मेडल) ने कहा कि सेना में भर्ती निष्पक्ष और पारदर्शी होती है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे भर्ती के लिए किसी को कोई रिश्वत न दें, क्योंकि यह विशुद्ध रूप से योग्यता पर आधारित है. सभी चरणों में भर्ती के दौरान चयन प्रक्रिया स्वचालित है.

WATCH LIVE TV

Trending news