Indian Student Killed in USA: US में MBA की पढ़ाई करने गया था युवक, 50 बार हथोड़े से वार कर उतारा मौत के घाट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2085599

Indian Student Killed in USA: US में MBA की पढ़ाई करने गया था युवक, 50 बार हथोड़े से वार कर उतारा मौत के घाट

Indian Student Killed in USA: पंचकूला के खंड बरवाला के गांव भगवानपुर के रहने वाले विवेक सैनी अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए अच्छी नौकरी पाने के लिए अमेरिका चला गया था. आपको बता दें कि विवेक सैनी ने चंडीगढ विश्वविद्यालय से कंप्यूटर की पढ़ाई पूरी की थी इसके बाद अपनी आगे की पढ़ाई पूरी करने के लिए अमेरिका चला गया. वहां युवक अलबामा विश्वविद्यालय में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर कोर्स की पढ़ाई कर रहा था. 

 

Indian Student Killed in USA: US में MBA की पढ़ाई करने गया था युवक, 50 बार हथोड़े से वार कर उतारा मौत के घाट

Indian Student Killed in USA: साल पहले विवेक सैनी हरियाणा में रहने वाले अपने परिवार का भरण-पोषण करने के लिए अच्छी नौकरी और बेहतर अवसरों की तलाश में अमेरिका चला गया. अमेरिका जाने से पहले युवक ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान में स्नातक की पढ़ाई पूरी की थी. इसके बाद वह अपनी आगे की पढ़ाई करने के लिए अमेरिका चला गया और अलबामा विश्वविद्यालय में बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर कोर्स के लिए दाखिला लिया था. जॉर्जिया के लिथोनिया में स्नैपफिंगर और क्लीवलैंड रोड पर शेवरॉन फूड मार्ट में पार्ट टाइम काम करता था. 

युवक भारत के हरियाणा में पंचकुला के भगवानपुर गांव का निवासी था. बताया जा रहा है कि एमबीए स्नातक छात्र की दस दिन बाद छुट्टियां होने वाली थी और वह अपने परिवार से मिलने के लिए भारत आने वाला था. लेकिन विवेक सैनी की जगह उनका शव भारत वापस आया. रिपोर्ट्स के अनुसार उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया है. उसके दुखी माता-पिता गुरजीत सिंह और ललिता सैनी इस गहरे सदमे से जूझ रहे है. बताया जा रहा है कि भारतीय युवक रोजाना 
जूलियन फॉल्कनर नामक 53 साल के एक बेघर व्यक्ति को खाना खिलता था. लेकिन एक दिन दुकान बंद हो जाने की वजह से युवक ने भोजन देने से इंकार कर दिया. जिसके बाद बेघर व्यक्ति ने आक्रोश में आकर भारतीय युवक विवेक सैनी पर हथोड़े से वार कर दिया. 

आपको बता दें कि बेघर व्यक्ति को कुछ दिनों स्टोर के कर्मचारियों द्वारा स्टोर में आश्रय की पेशकश की गई थी. साथ ही भारतीय युवक विवेक सैनी ने उसे ठंड से बचने के लिए चिप्स, पानी, कोक और एक जैकेट की पेशकश भी की थी. हालांकि जब विवेक ने 16 तारीख को खुद स्टोर बंद कर घर जाते समय व्यक्ति से परिसर खाली करने के लिए कहा, तो व्यक्ति ने कोई भी जवाब नहीं दिया. इसके बाद उसने पहले विवेक सैनी के सिर के पीछे हतोड़े से वार किया और फिर उस पर करीब 50 बार बेरहमी से मारा. हमला इतना घातक था कि विवेक सैनी की मौके पर ही मौत हो गई थी.    
 

Trending news