दो महीने, 133 हमले, 147 मौतें... Pakistan में आतंकवाद पर आई इस रिपोर्ट से चौंक जाएंगे आप

 Pakistan Terrorist Attacks:पाकिस्तान में लगातार आतंकी हमलों की संख्या बढ़ती जा रही है. अप्रैल में 77 छोटे-बड़े हमले हुए हैं. इनमें 70 लोगों की जान गई है. PICSS की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 2, 2024, 09:54 PM IST
  • अप्रैल में हुए 77 आतंकी हमले
  • खैबर पख्तूनख्वा में हमले अधिक
दो महीने, 133 हमले, 147 मौतें...  Pakistan में आतंकवाद पर आई इस रिपोर्ट से चौंक जाएंगे आप

नई दिल्ली: Pakistan Terrorist Attacks: पाकिस्तान में लगातार हो रहे आतंकी हमले चिंता का सबब बने हुए हैं. इस साल अकेले मार्च महीने में ही 56 आतंकी हमले हुए हैं. जबकि अप्रैल 77 छोटे-बड़े हमले हुए हैं. इनमें 70 लोगों की जान गई है. पाक के प्रतिष्ठित डॉन अखबार ने पाकिस्तान इंस्टीट्यूट फॉर कॉन्फ्लिक्ट एंड सिक्योरिटी स्टडीज (PICSS) की एक रिपोर्ट जारी की है. इसमें बताया गया है कि अब तक दो महीने में 133 हमले हुए और 147 लोगों की मौत हुई.

अप्रैल में मारे गए इतने लोग
PICSS की रिपोर्ट की मानें तो अप्रैल में 77 हमले हुए, इनमे चार आतंकी मारे गए हैं. जबकि 35 नागरिक और 31 सुरक्षाकर्मियों की भी हमले में मौत हुई है. यानी अप्रैल, 2024 में कुल 70 लोगों की मौत हुई है. 

मार्च में थी ये स्थिति
मार्च महीने की बात करें तो करीब 56 आतंकी हमले हुए. इनमें 77 लोगों की जान गई, जबकि 67 लोग घायल हुए. मार्च के मुकाबले अप्रैल में 38 फीसदी हमले बढ़े हैं. हालांकि, मौतों में 9% की गिरावट आई है. 

सुरक्षाबलों की कार्रवाई भी जारी
पाकिस्तान के सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को खत्म करने का ऑपरेशन जारी है. अब तक की कार्रवाई में कम से कम 55 संदिग्ध आतंकी मार दिए गए हैं. जबकि 12 संदिग्ध गिरफ्तार किए गए हैं. मार्च की तुलना में, आतंकियों के मारे जाने के मामले अप्रैल में 55% बढ़े हैं.

खैबर पख्तूनख्वा में हुए अधिक हमले
अप्रैल में ज्यादातर हमले खैबर पख्तूनख्वा में हुए हैं. अप्रैल महीने में खैबर पख्तूनख्वा के आदिवासी जिलों में करीब 25 हमले दर्ज हुए हैं. इनमें 18 मौतें हुईं और 22 लोग घायल हुए.

ये भी पढ़ें- POK में China बना रहा सड़क, भारत ने जताई आपत्ति

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़