पाकिस्तान के पेशावर में बम विस्फोट से 2 लोगों की मौत, 1 घायल

Peshwar Bomb Blast: हादसे को लेकर रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता बिलाल फैजी ने ' डॉन' से बात करते हुए कहा कि घायलों और शवों को खैबर टीचिंग अस्पताल ले जाया गया है और विस्फोट वाली जगह की घेराबंदी की गई है.    

Last Updated : Mar 10, 2024, 01:30 PM IST
  • पेशावर में हुआ बम विस्फोट
  • हादसे में 2 लोगों की गई जान
पाकिस्तान के पेशावर में बम विस्फोट से 2 लोगों की मौत, 1 घायल

नई दिल्ली: Peshwar Bomb Blast: पाकिस्तान में खैबर पख्तूनख्वा प्रांत की राजधानी पेशावर में रविवार सुबह ( 10 मार्च 2024) एक तेज बम धामका हुआ. पाकिस्तानी न्यूज वेबसाइट ' डॉन' के मुताबिक इस धमाके में अब तक 2 लोगों की मौत और 1 व्यक्ति के घायल होने की पुष्टि हुई है. बता दें कि यह धमाका पेशावर में बोर्ड बाजार के पास हुआ है. मामले को लेकर जांच की जा रही है.  

घायलों को भेजा गया अस्पताल 
हादसे को लेकर रेस्क्यू 1122 के प्रवक्ता बिलाल फैजी ने ' डॉन' से बात करते हुए कहा कि घायलों और शवों को खैबर टीचिंग अस्पताल ले जाया गया है और विस्फोट वाली जगह की घेराबंदी की गई है. वहीं पेशावर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक काशिफ आफताब ने कहा कि आतंकवाद निरोधक विभाग ( Counter Terrorism Department) और लॉ एनफोर्समेंट एजेंसियों की टीमें घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे के सबूत इकट्ठा कर रहे हैं. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के मुताबिक घटनास्थल पर उन्हें क्षतिग्रस्त पड़ी एक बाइक भी मिली है.    

CM कार्यालय ने जारी किया बयान 
विस्फोट को लेकर पाकिस्तान के CM कार्यालय की ओर से भी एक बयान जारी किया गया है. इसमें खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन गंडापुर ने घटना को लेकर पुलिस से रिपोर्ट मांगी है. इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने भी विस्फोट की कड़ी निंदा करते हुए मृतकों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की. PM ने घायलों का तुरंत उपचार करने का आदेश दिया और देश से आतंकवाद दूर करने के संकल्प लिया.

पाकिस्तान में नेशनल असेंबली के अध्यक्ष अयाज सादिक ने भी विस्फोट की निंदा करते हुए निर्दोष लोगों की मौत पर गहरी संवेदना जताई. 

पाकिस्तान में बढ़ रहे आत्मघाती हमले 
बता दें कि पाकिस्तान में पिछले कुछ समय से लगातार आत्मघाती हमलों की खबरें आ रही हैं. बीती फरवरी 2024 में भी आम चुनाव के बीच पाकिस्तान के डेरा इस्माइल खान जिले के कुलाची शहर में पुलिस वाहन के पास एक ब्लास्ट हुआ था, जिसमें 5 पुलिसकर्मियों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. 'सेंटर फॉर रिसर्च एंड सिक्योरिटी स्टडीज' की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में साल 2023 में 789 आतंकी हमले और आतंकवाद विरोधी अभियानों में 1,524 लोगों की मौत हुई हैं. वहीं 1,463 लोग घायल हुए है, ये संख्या पिछले 6 सालों में सबसे ज्यादा है.   

ये भी पढ़ेंः अरुण गोयल के इस्तीफे के बाद चुनाव आयोग में अकेले बचे CEC राजीव कुमार, क्या लोकसभा चुनाव के ऐलान पर पड़ेगा असर?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़