Iraq Fire: मैरिज हॉल में आग लगने से 113 की मौत, 150 घायल, जानिए कैसे हुआ ये भीषण हादसा

Iraq Fire: इराक में एक मैरिज हॉल में आतिशबाजी के चलते आग लग गई. इस हादसे में 113 लोगों की जान चली गई, जबकि 150 लोग घायल हुए हैं.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 27, 2023, 10:29 AM IST
  • आतिशबाजी के चलते लगी मैरिज हॉल में आग
  • रेस्क्यू टीम झुलसे हुए लोगों को अभी भी निकाल रही
Iraq Fire: मैरिज हॉल में आग लगने से 113 की मौत, 150 घायल, जानिए कैसे हुआ ये भीषण हादसा

नई दिल्ली: Iraq Fire: इराक में एक मैरिज हॉल में आग लगने से 113 से अधिक लोगों की मौत हो गई. वहीं, 150 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. इराकी मीडिया के अनुसार मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है. आग लगने की वजह शादी समारोह में होने वाली आतिशबाजी को बताया जा रहा है. 
 
कैसे हुई ये दुर्घटना
घटना बगदाद से करीब 400 किलोमीटर दूर उत्तरी प्रांत निनेवेह के अल-हमदानिया शहर की है. मंगलवार देर रात को एक स्थानीय मैरिज हॉल में शादी समारोह चल रहा था. इसी बीच आतिशबाजी के चलते इमारत ने आग पकड़ ली. रिपोर्ट्स के मुताबिक, इमारत की बनावट ऐसा थी कि वह आसानी से आग की चपेट में आ जाए.

जो नहीं निकल पाए, उनकी मौत
इराकी समय के अनुसार आग 10:45 बजे लगी थी. इस दौरान घटनास्थल पर सैंकड़ों लोग थे. लेकिन उनमें से कुछ ही समय पर बाहर निकल सके, बाकी लोग इमारत में ही फंसे रहे और आग से झुलसकर उनकी मौत हो गई. कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि आग लगने से इमारत का एक हिस्सा भी ढह गया और इसके चलते भी लोगों की मौत हुई है. 

रेस्क्यू वर्क अब भी जारी
आधिकारिक बयानों के अनुसार, संघीय इराकी अधिकारियों और इराक के अर्ध-स्वायत्त कुर्दिस्तान क्षेत्र के अधिकारियों ने एम्बुलेंस और चिकित्सा दल को साइट पर भेजा था. अभी भी रेस्क्यू वर्क जारी है. इमारत तले दबे और झुलसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.

ये भी पढ़ें- अमेरिका, यूके और कनाडा में एक्टिव हुई ISI, जानिए क्या है पाक का 'Operation K'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़