Indonesia: ज्वालामुखी के पास फोटो के लिए पोज करना महिला को पड़ा भारी, निगल गया लावा

'न्यूयॉर्क पोस्ट' के मुताबिक यह हादसा शनिवार 20 अप्रैल 2024 को हुआ. इस दौरान हलिहोंग अपने पति के साथ गाइड टूर पर थी. कपल सनराइज देखने के लिए ज्वालामुखी टूरिज्म पार्क में आया हुआ था. जहां पर महिला इजेन क्रेटर पर चढ़ गई. 

Written by - Shruti Kaul | Last Updated : Apr 23, 2024, 06:28 PM IST
  • ज्वालामुखी में गिरने से महिला की हुई मौत
  • फोटो क्लिक करवाते समय बिगड़ा संतुलन
Indonesia: ज्वालामुखी के पास फोटो के लिए पोज करना महिला को पड़ा भारी, निगल गया लावा

नई दिल्ली: इंडोनेशिया में एक चीनी महिला की ज्वालामुखी में गिरने से मौत हो गई. महिला की पहचान 31 साल की हुआंग लिहोंग के रूप में हुई है. यह हादसा तब हुआ जब महिला फोटो के लिए पोज दे रही थी और तभी उसका पैर अपने एक लंबे कपड़े के हिस्से में अटक गया. 

पैर फिसलने से गिरी महिला 
'न्यूयॉर्क पोस्ट' के मुताबिक यह हादसा शनिवार 20 अप्रैल 2024 को हुआ. इस दौरान हलिहोंग अपने पति के साथ गाइड टूर पर थी. कपल सनराइज देखने के लिए ज्वालामुखी टूरिज्म पार्क में आया हुआ था. जहां पर महिला इजेन क्रेटर पर चढ़ गई. बता दें कि इजेन क्रेटर एक पहाड़ी है, जिससे ज्वालामुखी साफ नजर आता है. दुनियाभर में यह पहाड़ 'ब्लू फायर' के नाम से जाना जाता है. पुलिस के मुताबिक महिला ज्वालामुखी की कुछ तस्वीरें ले रही थी कि तभी उसका एक पैर उसकी ड्रेस में फंस गया. इस दौरान कपड़े को ठीक करते समय महिला का संतुलन बिगड़ गया, जिससे उसका पैर फिसला और वह ज्वालामुखी में जा गिरी. 

लापरवाही ने ली जान 
हादसे के समय महिला के साथ मौजूद टूर गाइड ने बताया कि उसने महिला को कई बार खतरे को लेकर चेतावनी दी थी. उसने कपल से कहा था कि वे पहाड़ी के किनारे से 2-3 मीटर तक की दूरी बनाए रखें, लेकिन महिला ने उसकी कोई बात नहीं मानी और वह एक पेड़ के पास जाकर फोटों क्लिक करने लगी. इस दौरान महिला की लॉन्ग ड्रेस में उसका पैर फंस गया और वह गिर गई. पुलिस के मुताबिक महिला 75 मीटर की उंचाई से गिरी. 

ज्वालामुखी से निकलती है नीली गैस 
बता दें कि इजेन ज्वालामुखी सल्फ्यूरिक गैस के दहन से निकलने वाली नीली आग और नीली रोशनी के लिए जाना जाता है. 'द इंडिपेंडेंट' की एक रिपोर्ट के मुताबिक साल 2018 में इस ज्वालामुखी से जहरीली गैस निकलने के कारण भारी संख्या में लोग अपना घर छोड़ने के लिए मजबूर हुए थे. इस दौरान कम से कम 30 लोग अस्पताल में भर्ती भी हुए थे. बता दें कि माउंट इजेन से नियमित थोड़ी बहुत नुकसानदायक गैस निकलती रहती हैं, हालांकि यह साइट जनता के लिए हमेशा खुली रहती है.  

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़