Bilawal Bhutto फिर बन सकते हैं Pakistan के विदेश मंत्री, उतारेंगे PML-N का एहसान

Bilawal Bhutto Pakistan: PPP प्रमुख बिलावल भुट्टो एक बार फिर पाकिस्तान के विदेश मंत्री बन सकते हैं. फिलहाल पाक की सरकार को PPP ने बाहर से समर्थन दिया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 6, 2024, 08:26 AM IST
  • पहले 16 माह के लिए विदेश मंत्री रहे
  • अब जून से पहले फिर संभाल सकते हैं पद
Bilawal Bhutto फिर बन सकते हैं Pakistan के विदेश मंत्री, उतारेंगे PML-N का एहसान

नई दिल्ली: Bilawal Bhutto Pakistan: पाकिस्तान में राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के बेटे और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के प्रमुख बिलावल भुट्टो-जरदारी एक बार विदेश मंत्री बन सकते हैं. हाल ही में बनी पाक की सरकार को PPP ने बाहर से समर्थन दिया है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून अखबार की मानें तो बिलावल विदेश मंत्री के रूप में प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ की कैबिनेट में शामिल हो सकते हैं. 

कब बनेंगे विदेश मंत्री?
रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एक बातचीत के दौरान दोनों पार्टियों के दिग्गजों के बीच इसको लेकर सहमति बनी है. हालांकि, पहले भी बिलावल भुट्टो को विदेश मंत्री का पद ऑफर हुआ था. लेकिन तब उन्होंने शहबाज की सरकार को बाहर से समर्थन देने की बात कही थी. पीएम शहबाज शरीफ चाहते हैं कि बिलावल भुट्टो जून के पहले सप्ताह में पेश होने वाले बजट से पूर्व ही कैबिनेट में शामिल हो जाएं. 

इशाक डार विदेश मंत्रालय मिलने से नहीं खुश
बता दें कि वर्तमान में इशाक डार पाक के विदेश मंत्री हैं. साथ ही डिप्टी PM का ओहदा भी उन्हीं के पास है. डार कभी भी विदेश मंत्रालय को लेकर खास उत्साहित नहीं थे. वे हमेशा से आर्थिक मामलों का मंत्रालय चाह रहे थे. लेकिन PML-N को ये मंजूर नहीं था, लेकिन फिर भी वे उप प्रधानमंत्री बनने में सफल रहे. इसी ओहदे पर रहते हुए डार आर्थिक नीतियों पर नजर बनाए रखेंगे. 

PPP चाह रही बिलावल बनें विदेश मंत्री
दावा है कि डार का कार्यालय PMO में बनाया जा रहा है. वे जैसे ही विदेश मंत्रालय का कार्यालय खाली करेंगे, तो अपने नए ऑफिस में काम शुरू करेंगे. दूसरी ओर, PPP के कई नेता फिर से बिलावल को विदेश मंत्री के रूप में देखना चाह रहे हैं. दरअसल, उनका मानना है कि जब बिलावल PDM सरकार में 16 महीने तक विदेश मंत्री रहे, तब उनकी पॉपुलैरिटी बढ़ी थी.

PML-N ने पूरा किया अपना वादा 
सत्ताधारी दल PMN-N ने PPP के राष्ट्रपति और सीनेट अध्यक्ष का पद दिया है. इसके अलावा तीन प्रांतों में PPP को ने अपनी पसंद के राज्यपाल नियुक्त किए हैं. PML-N ने अपना वादा निभाया, अब PPP अपना वादा पूरा करेगी. 

ये भी पढ़ें- NEET UG 2024 का पेपर हुआ लीक? जानें परीक्षा कराने वाली एजेंसी NTA ने क्या कहा?

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़