आपके लिए कहां है बेस्ट जॉब, ट्विटर देगा नौकरी से जुड़ी हर छोटी से छोटी जानकारी

नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब आपको नौकरियां ढूंढने में और आसानी होगी. दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) जल्दी ही नौकरी ढूंढने में मदद करेगा. इस प्लेटफॉर्म पर यूजर सीधे नौकरियां ढूंढ सकेंगे. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 21, 2023, 10:30 AM IST
  • अमेरिका में उपलब्ध हो गई है सुविधा
  • नौकरियां पोस्ट कर सकेंगी कंपनियां
आपके लिए कहां है बेस्ट जॉब, ट्विटर देगा नौकरी से जुड़ी हर छोटी से छोटी जानकारी

नई दिल्लीः नौकरी की तलाश करने वालों के लिए अच्छी खबर है. अब आपको नौकरियां ढूंढने में और आसानी होगी. दरअसल सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' (पूर्व में ट्विटर) जल्दी ही नौकरी ढूंढने में मदद करेगा. इस प्लेटफॉर्म पर यूजर सीधे नौकरियां ढूंढ सकेंगे. 

अमेरिका में उपलब्ध हो गई है सुविधा
एक्स न्यूज को कवर करने वाले एटदरेट एक्‍सडेली ने पोस्ट किया कि एलन मस्क की एआई कंपनी ने एटदरेट एक्‍सहाइरिंग के माध्यम से अपने पेज पर नौकरी लिस्टिंग पोस्ट करना शुरू कर दिया है. हालांकि यह अभी केवल वेब और अमेरिका में ही दिखाई दे रहा है.

होगी योग्य अवसरों के लिए मैचमेकिंग
जब एक यूजर ने पूछा, 'लेकिन हम कैसे जानेंगे कि कौन भर्ती कर रहा है?' इस पर जॉब-मैचिंग प्लेटफॉर्म लास्की के पूर्व सीईओ क्रिस बक्के ने बताया कि नौकरी की खोज, लेकिन अधिक अहम बात है योग्य अवसरों के लिए मैचमेकिंग, ये दोनों जल्द ही आ रहे हैं. ट्विटर ने मई में लास्की का अधिग्रहण किया था.

नौकरियां पोस्ट कर सकेंगी कंपनियां
पिछले महीने ऐप रिसर्चर नीमा ओवजी ने नौकरी लिस्टिंग सुविधा की जानकारी देते हुए एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया था. इसमें पता चला था कि कंपनी इस सुविधा का वर्णन 'ट्विटर हायरिंग' के रूप में करती है और यह 'सत्यापित संगठनों के लिए आपकी कंपनी प्रोफाइल पर नौकरियां पोस्ट करने के लिए एक मुफ्त सुविधा है.

मस्क बोले- महान सोशल नेटवर्क बनाने के लिए प्रतिबद्ध
सत्यापित संगठन अपने प्रोफाइल में अधिकतम पांच पद जोड़ सकेंगे. मस्क ने इस साल मई में इस फीचर का संकेत दिया था. मस्क ने रविवार को कहा कि अभी कोई महान 'सोशल नेटवर्क' नहीं है, लेकिन वह 'कम से कम एक' बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. उन्होंने ट्वीट किया, 'हम असफल हो सकते हैं. जैसा कि कई लोगों ने भविष्यवाणी की है लेकिन हम कम से कम एक ऐसा करने की पूरी कोशिश करेंगे.'

यह भी पढ़िएः X में फिर बड़ा बदलाव करने जा रहे एलन मस्क, लेकिन इस बार लोग बोले- ये भयानक होगा

 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़