क्या सच में SC, ST वर्ग के लोगों के आधार कार्ड बंद कर दिए गए? UIDAI ने दिया ममता बनर्जी को जवाब

Mamata Banerjee on Aadhaar Card deactivation: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि केंद्र ने राज्य में लोगों को सामाजिक कल्याण योजनाओं का लाभ लेने से रोकने के लिए उनके आधार कार्ड निष्क्रिय कर दिए हैं.

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Feb 20, 2024, 09:43 AM IST
  • UIDAI ने किसी भी आधार नंबर को रद्द करने से इनकार किया
  • पश्चिम बंगाल की सीएम ने आधार निष्क्रिय करने का आरोप लगाया
क्या सच में SC, ST वर्ग के लोगों के आधार कार्ड बंद कर दिए गए? UIDAI ने दिया ममता बनर्जी को जवाब

Mamata Banerjee on Aadhaar Card deactivation: भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण (UIDAI) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कोई भी आधार नंबर रद्द नहीं किया गया है. सीएम बनर्जी ने कहा था कि राज्य में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों के आधार कार्ड निष्क्रिय कर दिए गए हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा गया था और आधार कैंसिल करने को प्राकृतिक न्याय का घोर उल्लंघन बताया था.

अपडेट कर लें आधार
UIDAI की वेबसाइट पर कहा गया है कि आधार, सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली डिजिटल पहचान के रूप में, कई सब्सिडी, लाभ और सेवाओं का लाभ उठाने के लिए उपयोग किया जाता है. इसमें कहा गया है कि आधार डेटाबेस की सटीकता बनाए रखने के लिए, अधिकारी दस्तावेजों और आधार जानकारी को अपडेट करने के लिए आग्रह कर रहे हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़