भारतीयों ने New Year Eve पर किए कितने ऑर्डर? आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

Indian New Year Eve Order:  Swiggy और Zomato के पास ऑर्डर संभालने के लिए खूब टीमें थीं. Zomato ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या 2023 पर उसके ऐप पर ऑर्डर अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए. 

Written by - Nitin Arora | Last Updated : Jan 11, 2024, 06:10 PM IST
  • Swiggy-Zomato पर आए रिकॉर्ड तोड़ ऑर्डर
  • टॉप के शहरों के सामने छोटे शहर भी कम नहीं रहे
भारतीयों ने New Year Eve पर किए कितने ऑर्डर? आंकड़े देख हो जाएंगे हैरान

Indian New Year Eve Order:  Redseer स्ट्रैटेजी कंसल्टेंट्स द्वारा गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, भारतीयों ने नए साल की पूर्व संध्या 2023 पर रिकॉर्ड 6.5 मिलियन फूड-डिलीवरी ऑर्डर ऑनलाइन दिए, जो पिछले साल की तुलना में 18% अधिक है.

Redseer ने कहा, 'नए साल की पूर्व संध्या 2023 (NYE23) भारत के फूड-डिलीवरी प्लेटफार्मों के लिए बहुत अच्छी साबित हुई क्योंकि दिन के दौरान सकल ऑर्डर रिकॉर्ड 6.5 मिलियन थे, यानी NYE22 की तुलना में 18% अधिक. NYE22 अपने आप में बहुत बड़ा था, NYE21 में 5 मिलियन की तुलना में 5.5 मिलियन ऑर्डर दिए गए थे.'

उपभोक्ताओं के व्यवहार पर रेडसीर के बिग-डेटा विश्लेषण के अनुसार, ट्रेंड व्यापक था, महानगरों, टियर-1 शहरों और अन्य शहरों ने 31 दिसंबर को ऑर्डर वॉल्यूम में समान वृद्धि दर्ज की.

Swiggy-Zomato ने तोड़े रिकॉर्ड 
वहीं, Swiggy और Zomato के पास ऑर्डर संभालने के लिए खूब टीमें थीं. Zomato ने कहा कि नए साल की पूर्व संध्या 2023 पर उसके ऐप पर ऑर्डर अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए. 

कंपनी ने 1 जनवरी को कहा, 'कंपनी ने अकेले नए साल की पूर्व संध्या 2023 में लगभग उतने ऑर्डर पूरे किए हैं, जितने नए साल की पूर्व संध्या 2015 से 2020 तक कुल ऑर्डर पूरे किए हैं.' कंपनी के 3.2 लाख डिलीवरी पार्टनर उस वक्त मौजूद थे.

स्विगी फूड मार्केटप्लेस के सीईओ रोहित कपूर ने कहा, Swiggy और स्विगी इंस्टामार्ट ने भी नए साल की पूर्व संध्या पर पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़