Rain Update: अगले 5 दिन इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को जारी पूर्वानुमान में अगले पांच दिन उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश और हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश जारी रहने की संभावना व्‍यक्‍त की है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 14, 2023, 09:47 PM IST
  • जानिए क्या है पूरा मामला
  • आईएमडी ने दिया ये अलर्ट
Rain Update: अगले 5 दिन इन राज्यों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने किया अलर्ट

नई दिल्लीः भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को जारी पूर्वानुमान में अगले पांच दिन उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश और हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश में भारी बारिश जारी रहने की संभावना व्‍यक्‍त की है. मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में, अगले पांच दिन तक उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में अलग-अलग भारी से बहुत भारी वर्षा जारी रहने की उम्मीद है. इन पांच दिनों में हिमाचल प्रदेश तथा पूर्वी राजस्थान में भी अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होगी.

उत्तराखंड को लेकर अलर्ट
आईएमडी ने कहा, "17 जुलाई को उत्तराखंड में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा होने की संभावना है. पूर्व और आसपास के पूर्वोत्तर भारत में 17 जुलाई तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है.

जानिए मौसम विभाग ने क्या कहा
आईएमडी ने कहा, "बिहार में 17 जुलाई तक इसी तरह की स्थिति रहेगी. ओडिशा में अगले पांच दिन तक अलग-अलग भारी बारिश होगी, जबकि झारखंड में 15 से 17 जुलाई तक भारी बारिश होगी. पश्चिम बंगाल में गंगा के मैदानी इलाकों में 15 जुलाई तक अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश होगी. नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होगी. त्रिपुरा, असम और मेघालय में अगले चार दिन तक अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश होगी और अरुणाचल प्रदेश में 16 जुलाई तक भारी बारिश होगी.''

मध्य प्रदेश के लिए अपडेट
मध्य भारत में, अगले पांच दिन तक हल्की से मध्यम और पश्चिमी मध्य प्रदेश में अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है. इसमें कहा गया है, "विदर्भ में 17 और 18 जुलाई को इसका अनुभव होगा. पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले पांच दिन तक भारी से बहुत भारी बारिश होगी और छत्तीसगढ़ में 16 से 18 जुलाई तक भारी बारिश होगी."

आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि अगले पांच दिन तक पश्चिम भारत में हल्की से मध्यम और कोंकण और गोवा में भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है. इसमें कहा गया है, "मध्य महाराष्ट्र के घाट इलाकों में 15 जुलाई तक अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होगी. गुजरात में 18 जुलाई को अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी वर्षा होगी."

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़