PBKS vs RR: बटलर की जगह अश्विन ने क्यों किया पारी का आगाज, मैच के बाद सैमसन ने बताई वजह

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुवाहाटी के मैदान पर खेले गये आईपीएल 2023 के 8वें मैच में फैन्स को एक बेहद हाई स्कोरिंग थ्रिलर देखने को मिला, जिसमें आखिरी ओवर के रोमांच को शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने 5 रन से जीता. पंजाब किंग्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 192 रन ही बना सकी.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 6, 2023, 07:11 AM IST
  • बटलर की जगह अश्विन ने किया पारी का आगाज
  • मैच के बाद कप्तान सैमसन ने बताई बदलाव की वजह
PBKS vs RR: बटलर की जगह अश्विन ने क्यों किया पारी का आगाज, मैच के बाद सैमसन ने बताई वजह

PBKS vs RR: पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच गुवाहाटी के मैदान पर खेले गये आईपीएल 2023 के 8वें मैच में फैन्स को एक बेहद हाई स्कोरिंग थ्रिलर देखने को मिला, जिसमें आखिरी ओवर के रोमांच को शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने 5 रन से जीता. पंजाब किंग्स की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 197 रन का स्कोर खड़ा किया जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 192 रन ही बना सकी.

पंजाब ने कप्तान शिखर धवन (56 गेंद में 86 रन, नौ चौके, तीन छक्के) और प्रभसिमरन सिंह (34 गेंद में 60 रन, सात चौके, तीन छक्के) के बीच पहले विकेट की 90 रन की साझेदारी से चार विकेट पर 197 रन बनाए. धवन ने जितेश शर्मा (27) के साथ भी दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े.

बेकार गई जुरेल-हेटमायर की साझेदारी

इसके जवाब में नाथन एलिस (30 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने राजस्थान रॉयल्स की टीम शिमरोन हेटमायर (17 गेंद में 36 रन, तीन छक्के, एक चौका) और ध्रुव जुरेल (15 गेंद में नाबाद 32, दो छक्के, तीन चौके) के बीच सातवें विकेट के लिए 26 गेंद में 61 रन की साझेदारी के बावजूद सात विकेट पर 192 रन ही बना सकी.

इस मैच में राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिये जोस बटलर के बजाय रविचंद्रन अश्विन ने यशस्वी जायसवाल के साथ पारी का आगाज किया जिसके बाद सभी के मन में इस फैसले के पीछे का कारण जानने की इच्छा जागी.

क्यों बटलर की जगह पाड्डिकल से नहीं कराई ओपनिंग

उल्लेखनीय है कि राजस्थान रॉयल्स के पास देवदत्त पाड्डिकल भी हैं जिन्होंने आरसीबी के लिये पारी का आगाज करते हुए रनों का अंबार लगाया है, हालांकि इसके बावजूद टीम ने पाड्डिकल के बजाय अश्विन को भेजने का फैसला किया. मैच के बाद कप्तान संजू सैमसन ने रविचंद्रन अश्विन से पारी का आगाज कराने के फैसले का बचाव किया.

मैच के बाद सैमसन ने बटलर के पारी का आगाज नहीं करने की स्थिति में देवदत्त पडिक्कल की जगह अश्विन को यह मौका देने के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘जोस फिट नहीं थे. कैच के बाद उनकी उंगली में टांके लगे थे. पडिक्कल से पारी का आगाज नहीं कराने के बारे में सोच यह थी कि उनके पास दो स्पिनर हैं जिसमें एक बाएं हाथ का और एक लेग स्पिनर है. हम बीच के ओवरों में बाएं हाथ का यह बल्लेबाज चाहते थे.’

इस युवा बल्लेबाज के फैन बने सैमसन

कप्तान संजू सैमसन (42) रॉयल्स की ओर से शीर्ष स्कोरर रहे. सैमसन ने इस मैच में इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेलने आये ध्रुव जुरेल की जमकर सराहना की जिन्होंने 15 गेंद में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 32 रन की पारी खेली और अपनी टीम को लगभग मैच जिता दिया था.

सैमसन ने कहा, ‘वह पिछले दो सीजन से हमारे साथ है. हम सभी वास्तव में खुश हैं. जब आप आईपीएल में आते हैं तो आईपीएल शुरू होने से पहले एक सप्ताह का शिविर होता है लेकिन इन लोगों ने हमारी अकादमी में हजारों गेंदों का सामना करते हुए पांच सप्ताह काम किया. हम खुश हैं कि हमारी टीम में उस तरह का बल्लेबाज है.’

इसे भी पढ़ें- RR vs PBKS: आखिरी ओवर के रोमांच में जीती पंजाब, इन दो खिलाड़ियों ने रोका राजस्थान का विजय रथ

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़