वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान टीम में हुए ये 3 बड़े बदलाव, इन चेहरों पर खेला दांव

पाकिस्तान तीन टेस्ट की श्रृंखला के बाद न्यूजीलैंड में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय भी खेलेगा लेकिन वहाब ने सोमवार को सिर्फ टेस्ट टीम का चयन किया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 20, 2023, 06:40 PM IST
  • टीम में हो रहे हैं बड़े बदलाव
  • इस खिलाड़ी को किया शामिल
वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान टीम में हुए ये 3 बड़े बदलाव, इन चेहरों पर खेला दांव

नई दिल्लीः पाकिस्तान ने दिसंबर में शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलिया के तीन टेस्ट के दौरे के लिए सईम अयूब, आमिर जमाल और खुर्रम शहजाद के रूप में तीन नए चेहरों को टीम में शामिल किया है. तेज गेंदबाज नसीम शाह अब तक कंधे की चोट से नहीं उबर पाए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 सदस्यीय टीम की अगुआई शान मसूद करेंगे. 

विश्वकप के 9 खिलाड़ी शामिल
नए मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज ने बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मीर हमजा को दौरे के लिए पाकिस्तान टीम में वापसी का मौका दिया है जबकि विश्व कप टीम में शामिल नौ खिलाड़ियों को दौरे के लिए चुना गया है. पाकिस्तान तीन टेस्ट की श्रृंखला के बाद न्यूजीलैंड में पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय भी खेलेगा लेकिन वहाब ने सोमवार को सिर्फ टेस्ट टीम का चयन किया. 

जानें कौन हैं ये तीन खिलाड़ी
अयूब ने पाकिस्तान ने लिए आठ टी20 अंतररष्ट्रीय जबकि आमिर जमाल ने चार टी20 मुकाबले खेले हैं. खुर्रम को घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद पहली बार राष्ट्रीय टीम में शामिल किया गया है. विश्व कप टीम में शामिल बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, आगा सलमान, शाहीन शाह अफरीदी, हसन अली, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद वसीम जूनियर को दौरे के लिए टीम में जगह मिली है. 

टीम रावलपिंडी में 23 से 28 नवंबर तक ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेगी और फिर लाहौर से 30 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी. पहला टेस्ट पर्थ में 14 दिसंबर से खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट मेलबर्न में 26 दिसंबर से होगा. तीसरा और अंतिम टेस्ट सिडनी में तीन जनवरी से होगा. 

टीम इस प्रकार है:
शान मसूद (कप्तान), आमिर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, फहीम अशरफ, हसन अली, इमाम उल हक, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नोमान अली, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद, सऊद शकील और शाहीन शाह अफरीदी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ट्रेंडिंग न्यूज़