ODI वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार को लेकर छलका रोहित का दर्द, बोले- 'चैंपियन बनना मेरे लिए बड़ा...'

हाल ही में भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप को हुए करीब-करीब 2 महीने हो गए हैं. टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. फाइनल के उस हार से अभी तक टीम के कप्तान रोहित शर्मा नहीं उबर पाए हैं. रोहित शर्मा का कहना है कि वे उस हार के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहते हैं, क्योंकि उस हार ने उनको और टीम को काफी दुखी किया था. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jan 20, 2024, 12:24 PM IST
  • 'वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने की करेंगे कोशिश'
  • ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबलों में मिली थी जीत
ODI वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार को लेकर छलका रोहित का दर्द, बोले- 'चैंपियन बनना मेरे लिए बड़ा...'
नई दिल्लीः हाल ही में भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप को हुए करीब-करीब 2 महीने हो गए हैं. टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था. फाइनल के उस हार से अभी तक टीम के कप्तान रोहित शर्मा नहीं उबर पाए हैं. रोहित शर्मा का कहना है कि वे उस हार के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहते हैं, क्योंकि उस हार ने उनको और टीम को काफी दुखी किया था. 
 
'वर्ल्ड कप जीतना मेरे लिए बड़ा पुरस्कार होता'
हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में मिली जीत के बाद रोहित शर्मा ने कहा, 'मैं इस वक्त उस हार के बारे में नहीं सोचना चाहता है. वाकई अगर मैं उस टूर्नामेंट को जीतता तो मेरे लिए एक बड़ा पुरस्कार होता. लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं टी20 वर्ल्ड कप और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप को महत्वपूर्ण नहीं समझता. हम 50 ओवरों के वर्ल्ड कप को देखकर बड़े हुए हैं और जब यह मुकाबला भारत में होता है, तो यह एक बड़ी बात होती है.' 
 
'वर्ल्ड कप में चैंपियन बनने की करेंगे कोशिश' 
उन्होंने आगे कहा, 'हमने फाइनल जीतने की पूरी कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्यवश ऐसा नहीं हो पाया. हार के बाद पूरी टीम के साथ फैंस भी निराश थे. हालांकि, अब मेरे पास जो मौका है, हम उसका अधिकतम लाभ उठाने और वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश करेंगे.' 
 
5 जून से शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप 
बता दें कि 5 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है. ऐसे में टीम इंडिया की नजरें वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में मिले जख्म को भुलाकर टी20 वर्ल्ड कप जीतने पर होगी. औ र भारत ने वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए अपने आखिरी टी20 सीरीज में विपक्षी टीम को क्लीन स्वीप कर यह संकेत भी दे दिया है कि हम एक बार फिर से पूरी तरह से तैयार हैं. 
 
ग्रुप स्टेज के सभी मुकाबलों में मिली थी जीत 
बात अगर वनडे वर्ल्ड कप 2023 की करें, तो पूरे टूर्नामेंट में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था. भारत ने अपने ग्रुप स्टेज के सभी 9 के 9 मुकाबले जीते थे. वहीं, सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी जगह बनाई थी. लेकिन यहां भारत को मुंह की खानी पड़ी थी. 
 
Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़