WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के लिए क्यों ज्यादा अहम है ये मुकाबला? टीम के स्टार स्पिनर ने किया खुलासा

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप फाइनल के शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का समय बचा हुआ है. डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा. इसमें ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीम आमने सामने होंगी. 

Written by - Pramit Singh | Last Updated : Jun 2, 2023, 04:10 PM IST
  • अच्छी होने वाली है भारत के खिलाफ चुनौती
  • हमारे लिए ग्रैंड फाइनल है डब्ल्यूटीसी
WTC Final: ऑस्ट्रेलिया के लिए क्यों ज्यादा अहम है ये मुकाबला? टीम के स्टार स्पिनर ने किया खुलासा

नई दिल्लीः WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशीप फाइनल के शुरू होने में एक हफ्ते से भी कम का समय बचा हुआ है. डब्ल्यूटीसी का फाइनल मुकाबला 7 से 11 जून तक इंग्लैंड के ओवल में खेला जाएगा. इसमें ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीम आमने सामने होंगी. 

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा एशेज सीरीज
डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैंचों का एशेज सीरीज खेला जाना है. इसकी शुरुआत 16 जून से होने वाली है. ऐसे में एक के बाद एक ऑस्ट्रेलिया को लगातार दो देशों के खिलाफ टेस्ट मैच खेलना है. इसे देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन का एक बड़ा बयान सामने आया है. 

भारत के खिलाफ डब्ल्यूटीसी को बताया ग्रैंड फाइनल 
नाथन लियोन का मानना है कि एशेज को लेकर हो रही बातचीत से वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए आस्ट्रेलिया की तैयारियां बाधित नहीं होंगी. साथ ही लियोन ने भारत के खिलाफ आगामी फाइनल को ग्रैंड फाइनल भी करार दिया है.

हमारे लिए ग्रैंड फाइनल है डब्ल्यूटीसी
नाथन लियोन ने कहा,‘हमें इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज खेलना है, लेकिन उससे पहले एक और बड़ा मैच खेलना है, जिसका नाम है डब्ल्यूटीसी. डब्ल्यूटीसी फाइनल हमारे लिए ग्रैंड फाइनल है और यहीं से हमारा सत्र शुरू होगा.’ 

उन्होंने आगे कहा,‘ऑस्ट्रेलिया टीम के हर एक प्रशंसक को एशेज का इंतजार है लेकिन इस मैच को लेकर भी रोमांच होना चाहिए.’ 

बगैर अभ्यास मैच के एशेज में उतरेगी कंगारू टीम
बता दें कि आस्ट्रेलियाई टीम बगैर किसी अभ्यास मैच के एशेज सीरीज में उतरेगी. इस पर नाथन लियोन ने कहा कि भारत में टेस्ट सीरीज में 1.2 से मिली हार का इस मैच पर कोई असर नहीं होगा. 

अच्छी होने वाली है भारत के खिलाफ चुनौती
उन्होंने कहा ,‘भारत में जो हुआ, उसे बदला नहीं जा सकता लेकिन दोनों टीमों की तैयारियां अच्छी है. भारत के पास कुछ अच्छे बल्लेबाज और तेज गेंदबाज भी हैं तो चुनौती अच्छी होगी. यह नया मैच है और नये सिरे से खेला जायेगा.’

ये भी पढ़ेंः ODI World Cup: न्यूजीलैंड का ये खिलाड़ी मचाएगा विश्व कप में धमाल! जानें किसने किया दावा

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़