IND vs PAK: शाहीन से भी खतरनाक है पाकिस्तान का ये गेंदबाज, आंकड़े दे रहे गवाही

पाकिस्तान के लिए खेलते हुए अपने पहले 13 वनडे मैचों में कुल 32 विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में नसीम ने और रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले अब्दुल कादिर ने करियर पहले 13 वनडे मैचों में 27 विकेट लिए थे, जिसे नशीम ने पीछे छोड़ दिया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 7, 2023, 06:37 PM IST
  • नसीम शाह के नाम खास रिकॉर्ड
  • शाहीन से भी ज्यादा खतरनाक
IND vs PAK: शाहीन से भी खतरनाक है पाकिस्तान का ये गेंदबाज, आंकड़े दे रहे गवाही

नई दिल्लीः पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह ने बांग्लादेश के खिलाफ सुपर-4 चरण के मैच के दौरान वनडे अंतर्राष्ट्रीय मैचों में एक शानदार उपलब्धि हासिल की. नसीम शाह, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई. इस मुकाबले के दौरान नशीम ने अपने 13 वनडे मैचों लगातार विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए, जिसमें बांग्लादेश के खिलाफ उनकी तिकड़ी भी शामिल है.

नसीम शाह ने बनाया खास रिकॉर्ड
पाकिस्तान के लिए खेलते हुए अपने पहले 13 वनडे मैचों में कुल 32 विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में नसीम ने और रिकॉर्ड बनाया है. इससे पहले अब्दुल कादिर ने करियर पहले 13 वनडे मैचों में 27 विकेट लिए थे, जिसे नशीम ने पीछे छोड़ दिया. मैच की शुरुआत में कंधे की चोट की चिंता के बावजूद नसीम ने अद्भुत लचीलापन और दृढ़ संकल्प दिखाया.

बांग्लादेश के खिलाफ की शानदार गेंदबाजी
मैच का अपना पहला ओवर डालते हुए उन्होंने पहली ही गेंद पर फॉर्म में चल रहे बांग्लादेशी ओपनर मेहदी हसन मिराज को आउट कर दिया. फिर,बांग्लादेश की पारी के आखिरी दो विकेट लेकर उन्हें 193 रनों के कुल स्कोर पर रोक दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की पारी शुरू में ही लड़खड़ा गई. हालांकि, टीम के मध्यक्रम ने मोर्चा संभाला बांग्लादेश ने 193 रन जोड़े. जवाब में पाकिस्तान ने इस लक्ष्य का पीछा 7 विकेट और 63 गेंद शेष रहते आसानी से हासिल कर लिया.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़