T20 WC से पहले भारत को बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी, जानें वजह

अगले कुछ महीनों में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है. इससे पहले ही टीम इंडिया को मोहम्मद शमी के रूप में तगड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 और टी20 वर्ल्ड कप समेत अन्य भी कई महत्वपूर्ण मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं. इसके पीछे की वजह है, पैरों की सर्जरी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 27, 2024, 10:24 AM IST
  • मोहम्मद शमी को लगी थी चोट
  • छह महीने तक करना होगा रेस्ट
T20 WC से पहले भारत को बड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं मोहम्मद शमी, जानें वजह

नई दिल्लीः अगले कुछ महीनों में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है. इससे पहले ही टीम इंडिया को मोहम्मद शमी के रूप में तगड़ा झटका लगा है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि मोहम्मद शमी आईपीएल 2024 और टी20 वर्ल्ड कप समेत अन्य भी कई महत्वपूर्ण मुकाबलों से बाहर हो सकते हैं. इसके पीछे की वजह है, पैरों की सर्जरी. 

मोहम्मद शमी ने कराया एड़ी का ऑपरेशन
दरअसल, भारतीय पेसर ने अपनी एड़ी का ऑपरेशन कराया है. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट के जरिए दी है. एक्स पर अपनी कुछ तस्वीरों को साझा करते हुए मोहम्मद शमी ने लिखा, 'अभी-अभी मेरी एड़ी के अकिलीज टेंडन का सफल ऑपरेशन हुआ है. मुझे ठीक होने में अभी कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं अपने पैरों पर वापस खड़ा होने के लिए बहुत उत्सुक हूं.' 

मोहम्मद शमी को लगी थी चोट 
बता दें कि हाल ही में भारत की मेजबानी में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान मोहम्मद शमी को चोट लगी थी. इसके बाद उस चोट की वजह से वे लगातार टीम से बाहर चल रहे हैं. वर्ल्ड कप 2023 के बाद मोहम्मद शमी रिहैब के लिए बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी गए थे. यहां भी जब उन्हें चोट से राहत नहीं मिली, तो उन्हें एक स्पेशल इंजेक्शन के लिए ब्रिटेन भेजा गया, लेकिन उस इंजेक्शन का भी प्रभाव शमी के चोट पर नहीं पड़ा. 

छह महीने तक करना होगा रेस्ट 
अंततः शमी को ऑपरेशन कराने की ही नौबत आई है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि पैरों की सर्जरी शमी को अभी आगामी छह महीने तक क्रिकेट से दूर रख सकती है. ऐसे में आईपीएल 2024, टी20 वर्ल्ड कप, जुलाई में श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू सीरीज से मोहम्मद शमी का पत्ता कट सकता है. हालांकि, अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. 

ये भी पढ़ेंः WPL 2024: यूपी के खिलाफ दिल्ली को मिली बड़ी जीत, शेफाली वर्मा ने खेली शानदार पारी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़